हामटा से लापता इसराईली ट्रैकर किया रैस्क्यू

Edited By Kuldeep, Updated: 13 Jun, 2022 06:45 PM

patlikuhl israeli tracker rescue

पर्यटन नगरी मनाली के हामटा की पहाड़ी से लापता हुए इसराईली ट्रैकर को तलाश लिया गया है। यह ट्रैकर अपने दोस्त के साथ मनाली से हामटा-छतडू ट्रैकिंग पर निकला था।

पतलीकूहल (ब्यूरो): पर्यटन नगरी मनाली के हामटा की पहाड़ी से लापता हुए इसराईली ट्रैकर को तलाश लिया गया है। यह ट्रैकर अपने दोस्त के साथ मनाली से हामटा-छतडू ट्रैकिंग पर निकला था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 2 इसराईली ट्रैकर युवान कोहन (24) और रोन यार्न (26) एक साथ मनाली से ट्रैकिंग पर निकले थे। इन दोनों में युवान कोहन 12 जून को हामटा से छतडू पहुंच गया, जबकि दूसरा साथी रेन रास्ते मेंही लापता हो गया। युवान ने अपने साथी के गुम होने की सूचना रविवार को कोकसर पुलिस को दी थी। युवान ने पुलिस को बताया कि छतडू इलाके से ट्रैकर का अपने साथी से संपर्क टूट गया।

मनाली और लाहौल प्रशासन ने सूचना मिलते ही रैस्क्यू टीमें रवाना कर दीं। मनाली से एक टीम चौपर में रवाना हो गई, जबकि लाहौल प्रशासन ने भी छतडू की ओर रैस्क्यू टीम भेजी। एस.पी. कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि ये इसराईली पर्यटक 9 जून को मनाली से हामटा-छतडू ट्रैक पर निकले थे। लापता हुए विदेशी ट्रैकर की तलाश कर ली गई है। इधर, एस.पी. लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि यह विदेशी ट्रैकर लाहौल के छतडू से 4 कि.मी. ऊपर पहाड़ी में कैंप में रुका था। आज कोकसर पुलिस की टीम ने कैंप से इसे कोकसर लाया और मनाली की रैस्क्यू टीम के हवाले किया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!