पद्मश्री विजय चोपड़ा ने लाला जगत नारायण धर्मशाला में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Edited By Vijay, Updated: 16 Aug, 2018 04:00 PM

padmashree vijay chopra hoisted national flag in lala jagat narayan dharamshala

पंजाब केसरी ग्रुप के प्रधान संपादक पद्मश्री विजय चोपड़ा जी ने बुधवार को लाला जगत नारायण धर्मशाला में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इससे पहले उन्होंने धर्मशाला की यज्ञशाला में मंत्रोच्चारण के साथ आहुतियां डालीं।

चिंतपूर्णी (सुनील): पंजाब केसरी ग्रुप के प्रधान संपादक पद्मश्री विजय चोपड़ा जी ने बुधवार को लाला जगत नारायण धर्मशाला में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इससे पहले उन्होंने धर्मशाला की यज्ञशाला में मंत्रोच्चारण के साथ आहुतियां डालीं। तत्पश्चात उन्होंने अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। लाला जगत नारायण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में विजय चोपड़ा जी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मेरे साथ काफी धार्मिक लोग जुड़े हुए हैं।
PunjabKesari
धर्मशाला कमेटी के प्रयासों को सराहा
उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि लाला जी के नाम से बनी धर्मशाला में पुण्य कार्यों के लिए धर्मशाला कमेटी अच्छे प्रयास कर रही है। लाला जगत नारायण धर्मशाला के निर्माण में दानी सज्जनों का काफी योगदान है। धर्मशाला के निर्माण का श्रेय उन्होंने धर्मशाला के चेयरमैन अविनाश कपूर व प्रधान एम.डी. सभ्रवाल को दिया तथा धर्मशाला में दानी सज्जनों की भी उन्होंने सराहना की। कार्यक्रम के बाद पद्मश्री विजय चोपड़ा जी ने कुछ समय बच्चों के साथ भी व्यतीत किया।
PunjabKesari
पुण्य कार्यों की तारीफ सुन भावुक हो उठे कमेटी प्रधान
इससे पहले कमेटी के प्रधान एम.डी. सभ्रवाल ने बताया कि 15 अगस्त, 1998 को पद्मश्री विजय चोपड़ा जी ने लाला जगत नारायण धर्मशाला की आधारशिला रखी थी। आज यह धर्मशाला समूचे चिंतपूर्णी इलाके में पुण्य कार्यों के लिए अग्रिणी मानी जा रही है। यहां नि:शुल्क सुविधाएं क्षेत्रवासियों को पद्मश्री विजय चोपड़ा जी की प्रेरणा से दी जा रही हैं। स्थानीय निवासी डा. राम कुमार शास्त्री ने बताया कि 20 वर्षों में लाला जगत नारायण धर्मशाला में हजारों शादियां गरीब परिवारों की हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी क्षेत्र में यह एकमात्र धर्मशाला है जहां मेलों के दौरान श्रद्धालुओं को नि:शुल्क रहने की व्यवस्था के साथ मुफ्त लंगर भी कमेटी द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है। स्थानीय लोगों द्वारा धर्मशाला में पुण्य कार्यों की तारीफ सुनने के बाद प्रधान एम.डी. सभ्रवाल भाषण के दौरान भावुक हो उठे।
PunjabKesari
लाला जगत नारायण जी के नाम पर धर्मशाला का निर्माण सराहनीय कार्य
इस अवसर पर वीरेन्द्र शर्मा ने कहा कि विजय चोपड़ा जी की अध्यक्षता में बनी धर्मशाला में निष्भावना से कमेटी कार्य कर रही है। वहीं अवनीश अरोड़ा ने कहा कि चेयरमैन अविनाश कपूर व प्रधान सभ्रवाल ने आपसी तालमेल से धर्मशाला के कार्य व भंडारा सुचारु रूप से चल रहा है। पंजाब के पूर्व मंत्री जयकृष्ण सैनी ने कहा कि धर्मशाला के निर्माण कार्य को देखकर प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने कहा कि जीवन पर्यन्त देश सेवा और समाजसेवा में जुटे रहे लाला जगत नारायण जी के नाम पर धर्मशाला का निर्माण करना बेहद ही सराहनीय कार्य है। लाला जगत नारायण धर्मशाला ट्रस्ट के तमाम पदाधिकारी न केवल लाला जी द्वारा दी गई शिक्षाओं का अनुपालन कर रहे हैं बल्कि और भी लोगों को सेवा करने की प्रेरणा दे रहे हैं।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस मौके पर कमेटी के महासचिव राजेन्द्र बैरी, गुलशन सभ्रवाल, कोषाध्यक्ष शाम सुंदर, पूर्व मंत्री जयकृष्ण, भाजपा प्रवक्ता दीवान, अमित अरोड़ा, डी.एस.पी. सहगल, सुभाष अग्रवाल, टी.के. वालिया, रवि शर्मा, अभय प्रताप, सोनू सरदाना, रमेश पुरी, सोहन लाल, अवनीश अरोड़ा, योगाचार्य वीरेन्द्र शर्मा, सुदेश विज, पवन भोंडी, मनमोहन कपूर, मटू शर्मा, अश्विनी बाबा, विजय दाद, चन्द्रशेखर प्रभाकर, कृष्ण देव भूंपला, कमल बस्सी, राजेन्द्र शर्मा, दिनेश सोनू व मस्तान भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!