संगड़ाह में जनमंच से पहले अधिकारी छुट्टी पर, अब तक मिले मात्र 8 आवेदन

Edited By Vijay, Updated: 04 Nov, 2020 11:47 PM

officer on leave before janmanch in sangrah

उपमंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले गांव कोरग में आगामी 8 नवम्बर को आयोजित होने वाले जनमंच से पूर्व यहां प्रशासनिक अधिकारियों का छुट्टी पर निकल जाना चर्चा में है।

संगड़ाह (अंजलि): उपमंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले गांव कोरग में आगामी 8 नवम्बर को आयोजित होने वाले जनमंच से पूर्व यहां प्रशासनिक अधिकारियों का छुट्टी पर निकल जाना चर्चा में है। प्रदेश सरकार के मंत्री व आला भाजपा नेता बेशक आए दिन उक्त कार्यक्रम की देश भर में सराहना होने संबंधी बयान जारी कर रहे हों, मगर क्षेत्र के विपक्षी दलों के नेता विभिन्न विभागों के अधिकारियों के खाली पदों व अफसरों के कुछ के छुट्टी पर निकल जाने से यहां शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में होने वाले जनमंच को महज औपचारिकता करार दे रहे हैं। तहसीलदार संगड़ाह जहां आगामी 23 नवम्बर तक छुट्टी पर बताए जा रहे हैं, वहीं कार्यवाहक एसडीएम राहुल जैन भी लम्बी छुट्टी पर बताए गए हैं। इसके अलावा बुधवार को बीडीओ संगड़ाह भी छुट्टी पर बताए गए। हालांकि कार्यालय के संबंधित कर्मचारियों के अनुसार वह कल लौट आएंगे।

संगड़ाह में सीडीपीओ, बीएमओ व स्कूल तथा महाविद्यालय के प्रिंसिपल आदि अधिकारियों के पद भी काफी अरसे से खाली चल रहे हैं। अधिकारियों के पद खाली होने तथा कुछ के छुट्टी पर जाने के चलते आम लोगों का इस जनमंच में विश्वास कम हो रहा है, जिसके चलते बहुत कम शिकायतें अथवा मामले पंजीकृत हो रहे हैं। बुधवार सायं खबर लिखे जाने तक मात्र 8 शिकायतें अथवा मामले बीडीओ कार्यालय में पहुंची थे। इस बार लोग जनमंच के लिए शिकायतें अथवा मांग पत्र पंचायत सचिव के पास दे सकते हैं, जिन्हें ई-मेल के माध्यम से बीडीओ को भेजा जाएगा। ऐसा कोविड-19 के चलते किया गया है।

यहां आलम यह है कि जनमंच से पहले कार्यवाहक एसडीएम राहुल कुमार के छुट्टी पर निकल जाने के चलते उनका अतिरिक्त कार्यभार नाहन उपमंडल के तहसीलदार ददाहू को सौंपना पड़ा। जनमंच को लेकर मंगलवार को समिति सभागार में कार्यवाहक एसडीएम संगड़ाह का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान की मौजूदगी में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बहरहाल क्षेत्र में अधिकारियों के खाली पदों तथा कुछ के छुट्टी पर जाने से क्षेत्रवासियों में उक्त कार्यक्रम की साख कम हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!