अब चोरों की आएगी शामत, पुराने रिकार्ड खंगालेगी पुलिस

Edited By Punjab Kesari, Updated: 26 Jul, 2017 01:01 AM

now the thieves will come  police will investigate old records

जिला हमीरपुर में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहीं चोरियों पर नए तरीके से पुलिस काम करेगी।

हमीरपुर: जिला हमीरपुर में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहीं चोरियों पर नए तरीके से पुलिस काम करेगी। प्रवासियों पर विशेष नजर के साथ-साथ अब चोरियोंं के पुराने रिकार्ड खंगाले जाएंगे। चोरियों में संलिप्त रहे लोगों का डाटा भी एकत्रित किया जा रहा है। चोरियों के पुराने मामलों को सुलझाने के साथ ही इन पर अंकुश लगाने की दिशा में पुलिस ने काम शुरू कर दिया है। यह ऐलान हमीरपुर के नवनियुक्त एस.पी. रमन कुमार ने प्रैस वार्ता में किया। उन्होंने कहा कि जिला के सभी थाना प्रभारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दे दिए हैं। इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सभी थाना प्रभारियों को जारी किए निर्देश 
उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि थानों में आने वाले लोगों से सौहार्द बरतें ताकि लोगों के बीच पुलिस की दोस्ताना इमेज बने। पुलिस लोगों की बेहतरी के लिए कार्यरत है। उन्होंने कहा कि जिला के शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की दिशा में काम किया जाएगा ताकि जाम की समस्या का स्थायी समाधान निकले। इसी के साथ धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत पुलिस विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं तथा सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंधों को मजबूत किया जाएगा। 

चौकों पर ज्यादा देर तक खड़ी नहीं होंगी बसें
एस.पी. ने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले निजी बस आप्रेटरों को अपना रवैया बदलने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि अपने गंतव्यों को जाने वाली बसें चौकों पर निर्धारित समय से अधिक समय तक खड़ी की जाती हैं, जिससे जाम लगता है।  अब सी.सी.टी.वी. कैमरों से ऐसे बस आप्रेटर्ज पर नजर रहेगी तथा उनका सीधा चालान किया जाएगा। 

नशा माफिया पर कसेंगे शिकंजा
रमन कुमार ने कहा कि शिक्षा हब बन चुके हमीरपुर शहर में युवा वर्ग नशे के जाल में फंस रहा है। उनके लिए जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। नशा माफिया से निपटने के लिए विशेष टास्क फोर्स बनाई जाएगी। यातायात नियमों को लेकर भी विशेष अभियान छेड़ा जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!