Good News: अब नहीं काटने पड़ेंगे सरकारी कार्यालयों के चक्कर, CM के गृह जिला में शुरू हुई यह सुविधा (

Edited By Ekta, Updated: 02 May, 2018 01:45 PM

जमाना डिजिटल इंडिया का है तो ऐसे में कोई अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए समय की बर्बादी क्यों करे। इस बात को समझते हुए मंडी जिला प्रशासन ने एक नई पहल शुरू की है। उन्होंने लोगों को अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए ई-समाधान के साथ-साथ अब व्हाट्सएप और फोन...

मंडी (नीरज): जमाना डिजिटल इंडिया का है तो ऐसे में कोई अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए समय की बर्बादी क्यों करे। इस बात को समझते हुए मंडी जिला प्रशासन ने एक नई पहल शुरू की है। उन्होंने लोगों को अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए ई-समाधान के साथ-साथ अब व्हाट्सएप और फोन कॉल की सुविधा भी प्रदान की है। खास बात यह है कि दर्ज करवाई गई शिकायत पर की जा रही कार्रवाई का रिप्लाई भी शिकायतकर्ता को दिया जा रहा है। मंडी जिला से संबंध रखने वाले लोग 7650025201 नंबर पर व्हाट्सएप करके या फिर 01905222355 पर फोन करके अपनी शिकायतें दर्ज करवा रहे हैं। 
PunjabKesari

शिकायत चाहे किसी भी विभाग की हो, सभी के लिए पूरे जिला भर में एक ही नंबर जारी किया गया है। यह नंबर 24 घंटे सातों दिन काम कर रहे हैं। शिकायत देने के बाद उस पर क्या कार्रवाही हुई यह जानने के लिए भी आप दोबारा से व्हट्सऐप और फोन करके इसकी जानकारी ले सकते हैं। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप और फोन कॉल की सुविधा मुहैया करवाई गई है ताकि लोगों को अपनी शिकायतें दर्ज करवाने के लिए बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें और उनके समय तथा धन की बचत हो सके।
PunjabKesari

प्रशासन ने अपनी इस नई पहल को और ज्यादा मजबूत करने के लिए एक और प्रयास किया है। आप जिस माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करवाएंगे उसके समाधान का भी आपको उसी माध्यम से रिप्लाई मिलेगा। जब समस्या का समाधान हो जाएगा तो आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी। इससे आपको यह अहसास होगा कि आपकी शिकायत पर तय समय के भीतर कार्रवाही हुई है। इनकी इस सुविधा का उन दुर्गम इलाके के लोगों को अधिक लाभ मिल रहा है जो हजारों रुपए खर्च करके जिला मुख्यालय तक पहुंचते थे। क्योंकि जिला में कई ऐसे दुर्गम स्थान हैं जहां से जिला मुख्यालय तक पहुंचने में ही 6 से 8 घंटे लग जाते हैं। अब इन लोगों को यहां बार-बार आने की जरूरत नहीं होगी और हाथ में पकड़े फोन से ही उनका सारा काम हो जाएगा। उम्मीद की जा सकती है कि प्रशासन की यह पहल भविष्य में बेहतर परिणाम लेकर आएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!