नारायण सिंह ने पैसों से भरा पर्स लौटाकर ईमानदारी का दिया परिचय

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 18 Feb, 2022 05:14 PM

narayan singh showed honesty by returning the purse full of money

सलूणी की ब्याणा पंचायत के हथनी गांव से संबंध रखने वाले नारायण सिंह ठाकुर ने एक ट्रक चालक का 10 हजार रुपए व जरूरी कागज से भरा पर्स लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। नारायण सिंह ठाकुर तीसा गए हुए थे और वहां से घर वापस आते समय रखालू माता मंदिर के पास...

भड़ेला (चुनी लाल): सलूणी की ब्याणा पंचायत के हथनी गांव से संबंध रखने वाले नारायण सिंह ठाकुर ने एक ट्रक चालक का 10 हजार रुपए व जरूरी कागज से भरा पर्स लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। नारायण सिंह ठाकुर तीसा गए हुए थे और वहां से घर वापस आते समय रखालू माता मंदिर के पास पानी पीने के लिए गाड़ी से उतरे तो उनकी नजर जमीन पर पड़े पर्स पर पड़ी। उन्होंने पर्स उठाकर देखा तो उसमें दस हजार रुपए, ट्रक का लाइसैंस व कुछ अन्य जरूरी कागज थे। उसके बाद वह घर पहुंचे और अपने दामाद अजय भारद्वाज जो ब्याणा पंचायत के उप प्रधान है। उन्हें इसकी जानकारी दी और पर्स के मालिक का पता लगाने की बात कही। अजय भारद्वाज ने चालक के लाइसैंस पर नाम पता देखा तो ट्रक ड्राइवर उनकी जान पहचान का निकला।

उसके बाद उन्होंने चालक कामी शेरपा भड़सर डाकघर देहग्राहं तहसील चुराह निवासी को फोन किया और पूछा कि आपका पर्स गुम तो नहीं हुआ है। कामी शेरपा ने कहा कि हां उनका पर्स कहीं गिर गया है। अजय भारद्वाज ने उसे बताया कि उनका पर्स उनके ससुर नारायण सिंह ठाकुर को मिला गया है आकर ले जाएं। पर्स मिलने की सूचना मिलने पर कामी शेरपा काफी खुश हो गया। उसके बाद ट्रक चालक नारायण सिंह के पास पहुंचा और पर्स उसे सौंप दिया। पर्स मिलने पर कामी शेरपा ने नारायण सिंह का धन्यवाद किया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!