आईजीएमसी में चल रहे लंगर को लेकर उपजा विवाद, प्रशासन ने खाली करवाई जगह

Edited By Vijay, Updated: 04 Sep, 2021 09:02 PM

langar dispute in igmc

प्रदेश व देशभर में विख्यात बेहला बॉबी यानी सरबजीत सिंह के जिस लंगर से रोजाना हजारों मरीजों व उनके तीमारदारों का पेट भरता था, उसे आईजीएमसी प्रशासन ने अवैध बताकर हटवा दिया है। शनिवार को कैंसर अस्पताल के समीप चल रहे लंगर को प्रशासन ने पुलिस की मदद से...

शिमला (योगराज): प्रदेश व देशभर में विख्यात बेहला बॉबी यानी सरबजीत सिंह के जिस लंगर से रोजाना हजारों मरीजों व उनके तीमारदारों का पेट भरता था, उसे आईजीएमसी प्रशासन ने अवैध बताकर हटवा दिया है। शनिवार को कैंसर अस्पताल के समीप चल रहे लंगर को प्रशासन ने पुलिस की मदद से हटा दिया है। यही नहीं, प्रशासन ने जब जांच की तो सामने आया कि वहां लगे बिजली-पानी के कनैक्शन अवैध रूप से चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार आईजीएमसी में शनिवार दोपहर बाद कैंसर अस्पताल के समीप चल रहे लंगर में विवाद खड़ा हो गया। आईजीएमसी प्रशासन ने लंगर लगाने वाली जगह को अवैध कब्जा बताकर अपने सुरक्षा कर्मी उक्त जगह खाली करवाने के लिए भेजे। इस दौरान मौके पर सुरक्षा कर्मियों और लंगर लगाने वाले लोगों के बीच धक्का-मुक्की भी हो गई। वहीं सूचना मिलते ही क्यूआरटी ने मोर्चा संभाला और स्थिति को शांत करवाया।
PunjabKesari, Langar Dispute Image

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज के नेतृत्व में अस्पताल प्रशासन मौके पर पहुंचा और निजी संस्था से लंगर बारे वैध दस्तावेज मांगे तो अस्पताल की संपत्ति में लंगर लगाने वाली संस्था के लोग कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। एमएस ने जब पूछा कि बिजली-पानी का मीटर कहा हैं तो उसका भी जवाब नहीं मिला। इस पर एमएस ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि वह मीटर चैक करे और यदि अवैध है तो तुरन्त काट दे।
PunjabKesari, IGMC MS Doctor Janak Raj Image

गौरतलब है कि कैंसर अस्पताल के समीप एक निजी संस्था पिछले 6 सालों से लंगर लगा रही है जिसमें मरीजों, तीमारदारों को नि:शुल्क खाना दिया जाता रहा है। जनवरी माह में भी यह मुद्दा उठा था लेकिन तब लंगर चलाने वाले सरबजीत सिंह बॉबी ने कहा था कि 31 मार्च, 2021 को वह लंगर छोड़ कर चले जाएंगे लेकिन अभी भी लंगर जारी है। वहीं आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि आईजीएमसी की संपत्ति पर अवैध कब्जा था, जिसे हटाया गया है। उनका कहना था कि अस्पताल मरीजों के लिए है और मरीजों को सुविधा मिलनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!