प्रधानमंत्री दौरे को लेकर मंत्रियों ने जांची व्यवस्था

Edited By Kuldeep, Updated: 17 Dec, 2018 07:51 PM

kangra dharamsala prime minister s tour minister arrangement

सरकार प्रधानमंत्री के दौरे को भव्य एवं यादगार बनाने के लिए तैयारियों में जुटी है। प्रधानमंत्री 27 दिसम्बर को प्रदेश सरकार के एक साल का सफल कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित रैली में भाग लेंगे और धर्मशाला पुलिस मैदान में जनसभा को संबोधित...

धर्मशाला (ब्यूरो): सरकार प्रधानमंत्री के दौरे को भव्य एवं यादगार बनाने के लिए तैयारियों में जुटी है। प्रधानमंत्री 27 दिसम्बर को प्रदेश सरकार के एक साल का सफल कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित रैली में भाग लेंगे और धर्मशाला पुलिस मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री रैली में प्रदेश व केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभाॢथयों से सीधा संवाद भी करेंगे। खाद्य नागरिक आपूॢत मंत्री किशन कपूर और स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने सोमवार को तैयारियों की समीक्षा के लिए धर्मशाला में डी.सी. कार्यालय सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। उनके साथ राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान, बैजनाथ के विधायक मुलख राज प्रेमी, पूर्व मंत्री रविंद्र रवि, पूर्व सांसद कृपाल परमार, पूर्व विधायक संजय चौधरी, हस्तशिल्प आयोग के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल एवं भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष इंदु गोस्वामी भी बैठक में उपस्थित रहे। बैठक में रैली के सफल आयोजन को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया एवं विस्तृत कार्य योजना बनाई गई। इस दौरान मंत्री किशन कपूर ने सभी अधिकारियों से रैली को लेकर सौंपी गई जिम्मेदारी को गंभीरता से लेने को कहा। उन्होंने कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इंतजामों की बागडोर खुद संभालें। 18 दिसम्बर को सभी एस.डी.एम. अपने क्षेत्रों में संबंधित विधायक एवं पार्टी नेताओं से बैठक कर लें और रैली में आने वाले लाभाॢथयों की संख्या व व्यवस्था तय कर लें।

रंगों से होगी जिलों की पहचान

डी.सी. संदीप कुमार ने बैठक में अवगत करवाया कि रैली में हर जिले के लाभार्थियोंं की आसान पहचान के लिए विशेष ‘कलर स्कीम’ लागू की जाएगी। हर जिला अलग रंग से पहचाना जाएगा। लाभार्थियों को रंगीन बैज दिए जाएंगे। उनकी बस पर भी उसी रंग के झंडे लगे रहेंगे, ताकि अपनी बस पहचानने में लोगों को सुविधा रहे। धर्मशाला शहर के साथ-साथ जिला के प्रवेशद्वारों और मार्गों पर दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाएंगे। पार्किंग स्थलों से सभा स्थल के लिए बस सेवा उपलब्ध रहेगी।

पार्किंग के लिए जगह चिन्हित की जा रही है

इसके अलावा जिला के प्रवेशद्वारों और सभा स्थल पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे। रैली स्थल पर लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए 4 बूथ लगाए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने रैली के दिन ट्रैफिक प्रबंधन, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिहाज से पुलिस प्रशासन की तैयारियों एवं कार्ययोजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला में विभिन्न दिशाओं एवं मार्गों से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए जगह चिन्हित की जा रही है। इससे पहले डी.सी. संदीप कुमार ने दोपहर 12 बजे अपने कार्यालय सभागार में सभी जिला अधिकारियों व उपमंडलाधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार की रैली के सफल आयोजन को लेकर सभी के लिए निर्धारित दायित्वों की जानकारी दी। उन्होंने सभी से बेहतर समन्वय से कार्य करने का आग्रह किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!