इस हवन कुंड में 5 आहुतियां डालने से प्रसन्न होती हैं मां ज्वाला, देती हैं मनवांछित फल

Edited By Vijay, Updated: 06 Aug, 2019 05:17 PM

jawalamukhi temple

विश्वविख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में मंगलवार केा श्रावण अष्टमी नवरात्रों में लाखों श्रद्धालुओं ने ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और मां का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। ज्वालामुखी मंदिर में आज छठे नवरात्रे को हजारों श्रद्धालु लाइनों में लगकर...

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): विश्वविख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में मंगलवार केा श्रावण अष्टमी नवरात्रों में लाखों श्रद्धालुओं ने ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और मां का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। ज्वालामुखी मंदिर में आज छठे नवरात्रे को हजारों श्रद्धालु लाइनों में लगकर ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और हवन कुंड में श्रद्धा की आहुतियां भी डाली और जयकारे भी लगाए। इन नवरात्रों में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पीने की पानी की जगह -जगह व्यवस्था की गई है।
PunjabKesari, Havan Image

पुजारी अविनेंद्र शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर में छठे नवरात्रे को कात्यायनी माता के रूप में ज्वाला मां का पूजन किया जाता है और कात्यायनी माता का पूजन करने से कुंवारी कन्याओं को अच्छे वर की प्राप्ति होती है।
PunjabKesari, Priest Image

उन्होंने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर एक शक्तिपीठ है इसलिए मंदिर में हवन करने का बहुत महत्व होता है। ज्वालामुखी मंदिर में अग्नि रूप में ज्वाला मां साक्षात विराजमान हैं। मंदिर में हवन की 5 आहुतियां डालने से पूरे दुर्गा सप्तसती हवन का फल मिलता है और बाहर से आने वाले श्रद्धालु हवन में आहुतियां डालकर पुण्य का फल प्राप्त कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!