कफोटा में जल्दी तैयार होगा आईटीआई की इमारत, हुआ भूमिपूजन: बलदेव तोमर

Edited By prashant sharma, Updated: 20 Jun, 2021 03:39 PM

iti building will be ready soon in kafota bhumi pujan done baldev tomar

सिरमौर जिले के दूरदराज कफोटा में आईटीआई को आखिर अपना भवन नसीब होगा। शिलाई क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने आईटीआई के प्रस्तावित भवन का भूमि पूजन किया।

सिरमौर (रवि तोमर) : सिरमौर जिले के दूरदराज कफोटा में आईटीआई को आखिर अपना भवन नसीब होगा। शिलाई क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने आईटीआई के प्रस्तावित भवन का भूमि पूजन किया। बलदेव तोमर कहा कि भवन के लिए सरकार ने बजट जारी कर दिया है। शिक्षा के प्रति सिस्टम कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2007 से चल रही आईटीआई  इतने समय से निजी इमारत में चल रही थी  पिछले 14 सालों से शिक्षण संस्थान किराए के मकान में चल रहा है। कई सरकारें आई और गई, लेकिन शिक्षकों और शिक्षार्थियों को अपना भवन नहीं मिल पाया था।

हालांकि 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भवन का शिलान्यास भी किया था लेकिन बजट नहीं मिलने के चलते भवन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। उधर स्थानीय लोगों की लगातार मांग पर क्षेत्र के पूर्व विधायक और मौजूदा खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने इस विषय को सरकार एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के समक्ष रखा। सरकार ने आईटीआई के आधुनिक भवन के लिए बजट जारी किया। लिहाजा पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने रविवार आईटीआई भवन का कार्य शुरू करने के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि आईटीआई भवन का कार्य लंबे समय से लंबित पड़ा था। प्रदेश की जय राम सरकार आखिर लोगों की मांग को पूरा किया। अब यहां विद्यार्थियों को शीघ्र आधुनिक आईटीआई भवन प्राप्त होगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!