महिला-पुरुष वर्ग में जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने जीती विजेता ट्रॉफी

Edited By Vijay, Updated: 27 Jun, 2018 10:49 PM

india won the winning trophy by defeating zimbabwe

स्थानीय इंदिरा मैदान में चल रही ड्यूबाल प्रतियोगिता में हुए इंटरनैशनल मैचों में भारत की लड़कियों और लड़कों ने जीत हासिल करते हुए धाक जमाई है। महिला वर्ग में भारत ने जिम्बाब्वे को 5-3 से मात दी है जबकि पुरुष वर्ग में भारत ने जिम्बाब्वे को 6-1 के अंतर...

ऊना: स्थानीय इंदिरा मैदान में चल रही ड्यूबाल प्रतियोगिता में हुए इंटरनैशनल मैचों में भारत की लड़कियों और लड़कों ने जीत हासिल करते हुए धाक जमाई है। महिला वर्ग में भारत ने जिम्बाब्वे को 5-3 से मात दी है जबकि पुरुष वर्ग में भारत ने जिम्बाब्वे को 6-1 के अंतर से हराते हुए विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इससे पहले हुए मैचों में लड़कियों के वर्ग में दिल्ली ने तीसरा, चंडीगढ़ ने दूसरा और पंजाब ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं पुरुष वर्ग में महाराष्ट्र ने तीसरा, गोवा ने दूसरा और पंजाब ने पहला स्थान हासिल किया है। लड़कों के वर्ग में पंजाब ने गोवा को 4-3 के अंतर से हराते हुए ड्यूबाल चैंपियनशिप अपने नाम की। वहीं पंजाब की लड़कियों ने चंडीगढ़ को 5-3 के अंतर से हराते हुए विजेता ट्रॉफी चूमी।
PunjabKesari

प्रज्वल को बैस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा
प्रतियोगिता के समापन समारोह में पुरुषों के वर्ग में भारत के प्रज्वल को बैस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा गया जबकि जिम्बाब्वे की सिम्बा को बैस्ट डिफैंडर चुना गया। वहीं भारत के रमेश को बैस्ट गोलकीपर का खिताब दिया गया। इसके अलावा महिला वर्ग में भारत की गगनदीप कौर को बैस्ट प्लेयर, जिम्बाब्वे की वैनेशा को बैस्ट डिफैंडर और भारत की मेघना को बैस्ट गोलकीपर चुना गया है। नैशनल स्पर्धा में पुरुष वर्ग में गोवा के मोजारम को बैस्ट प्लेयर, महाराष्ट्र के रोशन को बैस्ट उभरता हुआ खिलाड़ी और पंजाब के करणजोत को बैस्ट गोलकीपर चुना गया है। वहीं महिला वर्ग में चंडीगढ़ की ज्योति और करण सिंह को बैस्ट प्लेयर, प्रियंका को उभरती हुई खिलाड़ी जबकि पंजाब की हिमप्रीत को बैस्ट गोलकीपर के खिताब से नवाजा गया है।
PunjabKesari

सत्ती ने सम्मानित कीं विजेता टीमें
प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश ड्यूबाल संघ के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा विजेता टीमों को सम्मानित किया। इस मौके पर राष्ट्रीय ड्यूबाल फैडरेशन ने सतपाल सिंह सत्ती को ड्यूबाल फैडरेशन ऑफ इंडिया का चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि ड्यूबाल एक नया खेल है लेकिन इसने भारत सहित दुनिया के 12 देशों में अपनी पहचान स्थापित कर ली है। उन्होंने खेल के सफल आयोजन के लिए सभी आयोजकों को बहुत-बहुत बधाई दी तथा कहा कि ऊना के लिए यह गौरव की बात है कि प्रदेश के इस छोटे से शहर को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाने का अवसर मिला।
PunjabKesari

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस अवसर पर ड्यूबाल खेल के जनक फिरोज खान, ड्यूबाल फैडरेशन ऑफ इंडिया के प्रधान दीनदयाल शर्मा, हिमाचल ड्यूबाल के महासचिव राजेश शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रवीण दुबे व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हामिद खान सहित विभिन्न राज्यों से आई टीमों के कोच एवं प्रबंधकों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!