खननी के शहीद राजकुमार की याद में वर्षाशालिका का लोकार्पण

Edited By prashant sharma, Updated: 09 Oct, 2020 03:54 PM

inauguration of rainfloor in memory of the martyr prince of khanni

विकास खण्ड नूरपुर की पंचायत खननी के शहीद सूबेदार राजकुमार की याद में नवनिर्मित वर्षाशालिका का शहीद की पत्नी वीरनारी तोशी देवी ने खननी बस स्टैंड पर विधिवत पूजा अर्चना कर उदघाटन किया।

नूरपुर (संजीव महाजन) : विकास खण्ड नूरपुर की पंचायत खननी के शहीद सूबेदार राजकुमार की याद में नवनिर्मित वर्षाशालिका का शहीद की पत्नी वीरनारी तोशी देवी ने खननी बस स्टैंड पर विधिवत पूजा अर्चना कर उदघाटन किया। उक्त वर्षाशालिका पर कुल 2 लाख 61 हजार की राशि खर्च की गई, जिसमें 1 लाख की राशि सरकार की ओर से स्वीकृत थी, जबकि 1 लाख 61 हजार की राशि शहीद की पत्नी तोशी देवी ने अपनी ओर से खर्च की है। 

शहीद राजकुमार के 19 वर्षीय बेटे रोहित कुमार ने बताया कि इससे न केवल शहीद की शहादत से लोगों को प्रेरणा मिलेगी बल्कि बस स्टैंड पर खड़े रहने वाले लोगों को बैठने की सहूलियत मिलेगी। वर्णनीय है कि भारतीय सेना के 26 पंजाब रेजिमेंट के सूबेदार राजकुमार 8 अक्टूबर 2017 को पुँछ में उग्रवादी छिपे होने के चलते सर्च ऑपरेशन पर थे। रात 1 बजे उक्त जगह छिपे हुए उग्रवादियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, लेकिन उन्होंने बड़ी बहादुरी से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान देश के लिए दिया था। संयोगवश उस दिन करवाचौथ का व्रत था, पत्नी ने व्रत रखा हुआ था। लेकिन तोशी देवी का सुहाग सदा के लिए देश पर कुर्बान हो गया था। शुक्रवार को शहीद सूबेदार राजकुमार का उनके पैतृक गाँव खननी में तीसरा शहीदी दिवस मनाया गया। शहीद के स्वजनों और गांव के लोगों ने बलिदानी राजकुमार को याद किया गया व इस अवसर पर नवनिर्मित वर्षाशालिका का लोकार्पण किया गया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!