जैनब चंदेल बनी हिमाचल महिला कांग्रेस की कप्तान, पढ़ें अब तक की खास खबरें

Edited By kirti, Updated: 24 Jan, 2019 05:02 PM

himachal wrap up

पूर्व सरकार में हिमाचल महिला आयोग की अध्यक्ष रही जेनब चंदेल को राहुल गांधी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनाया है। शिमला के आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू के 5 नए मामले सामने आए हैं। नगर निगम शिमला के पार्षदों की सूची में...

शिमला: पूर्व सरकार में हिमाचल महिला आयोग की अध्यक्ष रही जेनब चंदेल को राहुल गांधी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनाया है। शिमला के आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू के 5 नए मामले सामने आए हैं। नगर निगम शिमला के पार्षदों की सूची में एक बार फिर मीरा शर्मा का नाम जुड़ गया है। चंबा मुख्यालय से मात्र 14 किलोमीटर दूर जडेरा पंचायत के मेंद्रोह नामक स्थान पर एक आरटीआई कार्यकर्ता व आशा वर्कर पर लोगों द्वारा हमले का वीडियो सामने आया है। प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का गुरुवार को हमीरपुर के सर्किट हाउस पहुंचने पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया। सोलन जिलों की सड़कों पर इन दिनों ऑटो चालक अपनी मनमानी पर उतर आए है। हमीरपुर के पत्रकार ने एक अनोखी मिसाल पेश की है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

जैनब चंदेल को मिली हिमाचल महिला कांग्रेस की कमान
पूर्व सरकार में हिमाचल महिला आयोग की अध्यक्ष रही जेनब चंदेल को राहुल गांधी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनाया है। इसकी अधिसूचना देर शाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर दी है। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनने के लिए कई महिला कांग्रेस नेत्री रेस में थी लेकिन जेनब चंदेल पर भरोसा जताते हुए राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों से पहले ये जिम्मेदारी सौंपी है।

IGMC में Swine Flu के 5 नए मामले
शिमला के आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें दो शिमला जिला से, कुल्लू, सोलन और बिलासपुर से एक-एक मामला अस्पताल में आया है। मरीजों में कांता (69), एलके वर्मा (58), सुषमा (62) , संजय (47) व संत राम शामिल हैं। एम.एस. डा. जनक राज ने मामलों की पुष्टि की है। इससे पहले स्वाइन फ्लू से आईजीएमसी में दो लोग ग्रस्त है जिनका उपचार चल रहा है। आईजीएमसी शिमला के एमएस जनक राज ने बताया कि 62 सैंपल स्वाइन फ्लू टेस्ट के लिए भेजे गए जिनमें से अभी तक कुल 7 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। जनक राज ने बताया कि स्वाइन फ्लू एक वायरस जो संक्रमित व्यक्ति के खांसने या छींकने के बाद 24 घंटे तक खुली हवा में जीवित रहता है और इस दौरान कोई व्यक्ति इसके संपर्क में आता है तो यह वायरस व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करता है और व्यक्ति को स्वाइन फ्लू हो जाता है।

MC शिमला को मिली 34वीं पार्षद
नगर निगम शिमला के पार्षदों की सूची में एक बार फिर मीरा शर्मा का नाम जुड़ गया है। निगम के सांगटी वार्ड में हुए उपचुनाव में मीरा ने कांग्रेस और माकपा प्रत्याशियों को पछाड़कर भाजपा से टिकट लेकर जीत हासिल की है। गुरुवार को 34वें नवनिर्वाचित पार्षद को शहरी विभाग के निदेशक आर के पुरथी ने पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस मौके पर निगम के मीटिंग हाल में आयोजित कार्यक्रम में मेयर, पार्षद समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

HRTC और निजी बस में भिड़ंत
हिमाचल के शिमला जिले में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जहां एक एचआरटीसी बस और निजी बस की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसा गुरुवार को टूटू टीवी मोड़ के पास हआ है। जानकारी के मुताबिक सड़क में फिसलन होने के कारण एचआरटीसी चालक बस से नियंत्रण खो बैठा। जिसके चलते बस निजी बस से जा टकराई। इस हादसे में निजी बस चालक को हल्की चोटें आई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में काफी लोग सफर कर रहे थे।

राठौर का हमीरपुर में हुआ जोरदार स्वागत
प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का गुरुवार को हमीरपुर के सर्किट हाउस पहुंचने पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने जयघोष के नारे लगा कर प्रदेश अध्यक्ष राठौर का जोरदार स्वागत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप सिंह राठौर हिमाचल की सैर पर निकले हैं और गुरुवार को वह कार्यकर्ताओं से मिलने और उनकी नब्ज टटोलने के लिए हमीरपुर आए।

RTI कार्यकर्ता और आशा वर्कर से मारपीट का Video
चंबा मुख्यालय से मात्र 14 किलोमीटर दूर जडेरा पंचायत के मेंद्रोह नामक स्थान पर एक आरटीआई कार्यकर्ता व आशा वर्कर पर लोगों द्वारा हमले का वीडियो सामने आया है। बता दें कि इस वीडियो में कुछ स्थानीय महिलाएं एक महिला के साथ मारपीट कर रही है। साथ ही कार्यकर्ता पर पत्थरों से हमला भी कर रही है।

सोलन में ऑटो चालक की दबंगई
सोलन जिलों की सड़कों पर इन दिनों ऑटो चालक अपनी मनमानी पर उतर आए है। अक्सर वह ओवर लोडिंग करते और रैश ड्राइविंग कर दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे है। इतना ही नहीं वह अपने ऑटो को कही भी पार्क कर देते है। जिससे लम्बे जाम भी लग जाते है और अगर कोई सवारी उसका विरोध करती है तो वह यूनियन बनाकर उससे लड़ाई झगड़े पर उतर आते है। जिसके चलते लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि वह ऑटो चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। वहीं यातायात प्रभारी राकेश गुलेरिया ने बताया कि वह समय समय पर ऑटो चालकों पर कार्रवाई अमल में लाते है और नियमों की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी करते है

दिल्ली में Republic Day पर NCC Prade Commander होगी यह बेटी
सराज विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाली बेटी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में एन.सी.सी. परेड की कमांडर होंगी। पंचायत थाची के गांव डाबणु से संबंध रखने कुमारी उमा का दिल्ली में परेड के लिए नाम चयनित हुआ है। कुमारी उमा राजकीय महाविद्यालय कालेज कुल्लू से बी.एससी. कर रही हैं जबकि उनके पिता खेतीबाड़ी करते हैं। उमा कुमारी ने बताया कि उन्होंने एन.सी.सी. के माध्यम से महाविद्यालय कुल्लू से शुरूआत की, जिसमें पहली बार महाविद्यालय में ही कैंप लगाया। उसके बाद जिला स्तर व राज्य स्तर पर शिमला में भी कैंप लगाया। इंटर राज्य स्तरीय कैंप के लिए पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ सहित अन्य प्रदेश के प्रतिभागियों से कड़ा मुकाबला कर राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली के लिए चयनित हुई।

ईमानदारी की मिसाल बना यह Journalist
हमीरपुर के पत्रकार ने एक अनोखी मिसाल पेश की है। वर्तमान में जहां कोई किसी का भरोसा नहीं करता और चोरी लूट पात जैसी वारदातें बढ़ती जा रही हैं। वहीं संजय शर्मा ने सहायक प्रोफेसर डॉक्टर प्रियव्रत को उसका खोया हुआ पैंसो से भरा पर्स व कुछ जरूरी कागजात लौटाए है। जिसके बाद प्रोफेसर ने संजय शर्मा का धन्यवाद किया। बताया जा रहा है कि गुरुवार को अचानक बाईक से जाते हुए प्रोफेसर का जेब से पर्स गिर गया। अचानक शिवमंदिर अणु चौक हमीरपुर के पास आकाशवाणी हमीरपुर में कैज़ुअल उद्घोषक की अपनी डयूटी पूरी कर लौट रहे पत्रकार ने जब सड़क पर एक पर्स देखा तो उन्होंने काफी पूछताछ के बाद वह पर्स जिसका था उसके तक पहुंचा दिया।

 IGMC में Swine Flu से 64 वर्षीय व्यक्ति की पहली मौत
हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू से ग्रस्त 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक मंडी जिले के गगल का रहने वाला था। वह दो दिन पहले स्वाइन फ्लू बीमारी के चलते आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती हुआ था। बता दें कि 2019 में स्वाइन फ्लू से ये पहली मौत आईजीएमसी अस्पताल में हुई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!