असंतुष्ट नेताओं ने CM सुक्खू पर साधा निशाना, SP कांगड़ा के तबादला आदेशों पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 22 Mar, 2024 12:24 AM

himachal top 10 news

कांग्रेस के 6 असंतुष्ट नेताओं व 3 निर्दलीय विधायकों ने संयुक्त बयान जारी करके कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यप्रणाली से प्रदेश में कांग्रेस अब ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है और रसातल की तरफ जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश...

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस के 6 असंतुष्ट नेताओं व 3 निर्दलीय विधायकों ने संयुक्त बयान जारी करके कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यप्रणाली से प्रदेश में कांग्रेस अब ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है और रसातल की तरफ जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री का तबादला करने से जुड़े आदेशों पर रोक लगा दी है। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू काे नसीहत देते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में चली उथल-पुथल के लिए भाजपा को दोष देना बंद करें। प्रदेश हाईकोर्ट ने कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन के आसपास एनएचएआई भूमि पर किए अवैध अतिक्रमण पर तुरंत प्रभावशाली कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पीएचडी अब अधिकतम 6 वर्ष में पूरी करनी होगी। देश के विख्यात संस्थानों में शुमार एनआईटी हमीरपुर में करीब 5 माह पूर्व यहां प्रशिक्षण ले रहे एमटैक के छात्र सूजल की मौत चिट्टे की ओवरडोज की वजह से ही हुई थी। जिला मुख्यालय कुल्लू से 4 किलोमीटर दूर पिरड़ी में एक मकान की दूसरी मंजिल में आग लगने से लाखाें रुपए का नुक्सान हो गया। आबकारी एवं कराधान विभाग ने मंडी-जोगिंद्रनगर सड़क पर पधर के समीप एक गाड़ी से बिना परमिट के ले जाई जा रही 150 पेटी अंग्रेजी शराब व 50 पेटी बीयर की बरामद की हैं। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग स्थित पार्किंग के समीप एक दुकान में शराब न पीने की बात को लेकर उपजे विवाद के बाद हुए झगड़े में एक युवक की मौत हो गई। सिरमौर जिले में पुलिस ने 2 अलग-अलग जगहों पर नशीले कैप्सूलों व चिट्टे सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

9 असंतुष्ट नेताओं ने CM सुक्खू पर साधा निशाना, दिल्ली से बयान जारी कर कही ये बड़ी बात
कांग्रेस के 6 असंतुष्ट नेताओं व 3 निर्दलीय विधायकों ने संयुक्त बयान जारी करके कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यप्रणाली से प्रदेश में कांग्रेस अब ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है और रसातल की तरफ जा रही है। कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्त्ता हताशा और निराशा की स्थिति में हैं और स्थिति यह हो गई है कि जनता और कार्यकर्त्ताओं का मिजाज भांप कर कद्दावर नेता चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं। 

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री का तबादला करने से जुड़े आदेशों पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री का तबादला करने से जुड़े आदेशों पर रोक लगा दी है। पालमपुर के कारोबारी निशांत शर्मा की सुरक्षा से जुड़े मामले में प्रदेश हाईकोर्ट ने 9 जनवरी को उनका तबादला करने के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने 9 जनवरी को शालिनी अग्निहोत्री के खिलाफ पारित किए आदेशों पर रोक लगाते हुए मामले पर अगली सुनवाई 15 अप्रैल को निर्धारित की है।

जयराम ठाकुर की सीएम सुक्खू को नसीहत, बोले-भाजपा को दोष देने की बजाय अपनी गलती स्वीकारें
पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू काे नसीहत देते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में चली उथल-पुथल के लिए भाजपा को दोष देना बंद करें। उन्हें अपनी गलती को स्वीकार करना चाहिए कि बतौर मुख्यमंत्री वह अपने साथियों को साथ चलाने में नाकाम रहे हैं।

NHAI की भूमि पर किए अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट सख्त, तुरंत कार्रवाई के दिए आदेश
प्रदेश हाईकोर्ट ने कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन के आसपास एनएचएआई भूमि पर किए अवैध अतिक्रमण पर तुरंत प्रभावशाली कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि विवादित निर्माण को वैध कब्जे में साबित करने की जिम्मेदारी संबंधित कब्जाधारी की होगी, न कि एनएचएआई की। कोर्ट ने आदेश दिए कि एनएचएआई विवादित अतिक्रमण की निशानदेही करवाने के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। 

HPU में अब शोधार्थियों को अधिकतम 6 वर्ष में पूरी करनी होगी पीएचडी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में पीएचडी अब अधिकतम 6 वर्ष में पूरी करनी होगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय ने यूजीसी की गाइडलाइंस को अपनाते हुए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके बाद अब शोधार्थियों को तय नियमों के तहत पीएचडी पूरी करनी होगी। पहले विश्वविद्यालय में पीएचडी करने के लिए 8 से 12 वर्ष तक का भी समय दिया जाता रहा है और समयावधि बढ़ाने की एवज में अतिरिक्त फीस ली जाती थी। 

बिसरा रिपोर्ट में खुलासा, चिट्टे की ओवरडोज से ही हुई थी NIT के छात्र की मौत
देश के विख्यात संस्थानों में शुमार एनआईटी हमीरपुर में करीब 5 माह पूर्व यहां प्रशिक्षण ले रहे एमटैक के छात्र सूजल की मौत चिट्टे की ओवरडोज की वजह से ही हुई थी। मंडी स्थित फोरैंसिक लैब से आई बिसरा रिपोर्ट ने इसका स्पष्ट तौर पर खुलासा कर दिया है। मृतक छात्र सूजल के शरीर में एक्कटामिनोफेन, कैटामिन और ट्रामाडोल कोडीन जैसे नशीले कैमिकल पाए गए हैं, जो चिट्टे में मौजूद होते हैं।

पिरड़ी में मकान की दूसरी मंजिल में लगी आग, 50 लाख का नुक्सान
जिला मुख्यालय कुल्लू से 4 किलोमीटर दूर पिरड़ी में एक मकान की दूसरी मंजिल में वीरवार सुबह अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने 3 फायर टैंकरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति का नुक्सान आंका गया है।

आबकारी एवं कराधान विभाग ने पिकअप जीप से पकड़ा शराब का जखीरा
आबकारी एवं कराधान विभाग ने मंडी-जोगिंद्रनगर सड़क पर पधर के समीप एक गाड़ी से बिना परमिट के ले जाई जा रही 150 पेटी अंग्रेजी शराब व 50 पेटी बीयर की बरामद की हैं। विभाग ने पधर पुलिस थाना में इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है। एएसटीईओ ललित मोहन ने बताया कि शराब की यह खेप नेरचौक से जोगिंद्रनगर पिकअप गाड़ी में ले जाई जा रही थी। 

धर्मशाला के भागसूनाग में झगड़े के दौरान फगवाड़ा के युवक की मौ.त, पुलिस ने 6 लोग हिरासत में लिए
पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग स्थित पार्किंग के समीप एक दुकान में शराब न पीने की बात को लेकर उपजे विवाद के बाद हुए झगड़े में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नवदीप सिंह (33) निवासी गुरु तेग बहादुर नगर टिब्बी, डाकखाना फगवाड़ा, तहसील व जिला कपूरथला, पंजाब के रूप में हुई। 

पांवटा साहिब में नशीले कैप्सूल व राजगढ़ में चिट्टे के साथ 2 लोग गिरफ्तार
सिरमौर जिले में पुलिस ने 2 अलग-अलग जगहों पर नशीले कैप्सूलों व चिट्टे सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस थाना पांवटा साहिब की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सुरजपुर में एक 31 वर्षीय व्यक्ति से 65 नशीले कैप्सूलों बरामद किए। संबंधित कैप्सूलों को लेकर आरोपी किसी भी तरह की डाॅक्टर से संबंधित पर्ची, लाइसैंस या परमिट आदि प्रस्तुत नहीं कर सका।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!