हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में BJP के हर्ष महाजन जीते, सुक्खू सरकार की आज होगी अग्नि परीक्षा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 28 Feb, 2024 12:31 AM

himachal top 10 news

रोहतांग दर्रा सहित कुंजुम, शिंकुला व बारालाचा दर्रों में 4 इंच से आधा फुट हिमपात हुआ है। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हार के बाद सीएम ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने ही विधायकों पर धोखा...

शिमला (ब्यूरो): रोहतांग दर्रा सहित कुंजुम, शिंकुला व बारालाचा दर्रों में 4 इंच से आधा फुट हिमपात हुआ है। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हार के बाद सीएम ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने ही विधायकों पर धोखा देने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष की तरफ से बुधवार को सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में स्वास्थ्य विभाग को लेकर लाए गए कटौती प्रस्ताव पर डिवीजन ऑफ वोट की मांग पर जबरदस्त हंगामा हुआ तथा पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। स्वास्थ्य विभाग में 1370 पदों को भरा जाएगा। इसमें 530 सीएचओ, 622 स्टाफ नर्स, 136 ओटीए, 57 काऊंसलर और विभिन्न श्रेणियों के 25 अन्य पद शामिल है। नगर निगम मंडी ने अपने चौथे बजट में लोगों पर आर्थिक बोझ नहीं डाला है। बजट में नगर निगम ने न कोई नया टैक्स लगाया है और न ही टैक्स में बढ़ौतरी की है। शिमला में वेक एंड बेक रैस्टोरैंट के कर्मी मनीष की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के शाट गांव में हुए अंग्नकांड में अढ़ाई मंजिला लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया। शिमला पुलिस को ड्रग पैडलरों व चिट्टा माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अटल टनल व रोहतांग दर्रा सहित चोटियों पर हिमपात, लाहौल में हिमस्खलन की आशंका
मौसम ने फिर करवट बदल ली है। रोहतांग दर्रा सहित कुंजुम, शिंकुला व बारालाचा दर्रों में 4 इंच से आधा फुट हिमपात हुआ है। लाहौल व मनाली की चोटियां हिमपात से निखर उठी हैं। मनाली के अंजनी महादेव, फातरु, धुंधी, हामटा, कोठी, गुलाबा व मढ़ी में हिमपात हुआ जबकि लाहौल में पहाड़ियों सहित ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में भी बर्फ के फाहे गिरे। 

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की हार, BJP के हर्ष महाजन जीते, पर्ची से हुआ फैसला
हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी के हर्ष महाजन ने कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हरा दिया है। बता दें कि कांग्रेस के 6 से अधिक विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव हार गई है और पार्टी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी।

अपने ही विधायकों ने दिया धोखा, हार के बाद सामने आया CM सुक्खू का बयान
हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी के हर्ष महाजन ने कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हरा दिया है। बता दें कि कांग्रेस के 6 से अधिक विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव हार गई है और पार्टी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी।

सरकार के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी भाजपा : जयराम
हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर विपक्षी दल भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन की जीत होने से सत्ताधारी दल कांग्रेस के सभी सियासी समीकरण बिगड़ गए हैं। इसी कड़ी के तहत अब विपक्ष की तरफ से बुधवार को सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में इसकी जानकारी दी। 

डिवीजन ऑफ वोट की मांग पर सदन में जबरदस्त हंगामा, पक्ष-विपक्ष ने की नारेबाजी
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में स्वास्थ्य विभाग को लेकर लाए गए कटौती प्रस्ताव पर डिवीजन ऑफ वोट की मांग पर जबरदस्त हंगामा हुआ तथा पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। हुआ यूं कि जब स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धनीराम शांडिल ने कटौती प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर दिया तो उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने वाइस वोट के आधार पर प्रस्ताव गिरने की घोषणा की और कार्यवाही को भोजनावकाश तक स्थगित कर दिया। 

स्वास्थ्य विभाग में भरे जाएंगे 1370 पद, विशेषज्ञों का बनेगा अलग काडर : धनीराम शांडिल
स्वास्थ्य विभाग में 1370 पदों को भरा जाएगा। इसमें 530 सीएचओ, 622 स्टाफ नर्स, 136 ओटीए, 57 काऊंसलर और विभिन्न श्रेणियों के 25 अन्य पद शामिल है। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धनीराम शांडिल ने यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग को लेकर लाए गए कटौती प्रस्ताव का उत्तर देते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार विशेषज्ञों के लिए अलग काडर बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है, जिसके लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

नगर निगम मंडी ने पेश किया 75.26 करोड़ का बजट
नगर निगम ने अपने चौथे बजट में लोगों पर आर्थिक बोझ नहीं डाला है। बजट में नगर निगम ने न कोई नया टैक्स लगाया है और न ही टैक्स में बढ़ौतरी की है। नगर निगम मंडी के महापौर वीरेंद्र भट्ट ने मंगलवार को अपना चौथा वार्षिक आम बजट 75 करोड़ 26 लाख 3 हजार रुपए बजट प्रस्तावित किया। बजट में नगर निगम को आबकारी विभाग द्वारा एक रुपए प्रति बोतल पर शराब उपकर दिया जाता है जिसे 5 रुपए प्रति बोतल बढ़ोतरी के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। 

शिमला में रैस्टोरैंट कर्मी की ह.त्या मामले में आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के सामने कबूला गुनाह
शिमला में वेक एंड बेक रैस्टोरैंट के कर्मी मनीष की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी आरोपी सतेंद्र पाल (29) निवासी मकान नंबर-89, वार्ड नंबर-5 राणिया, सिरसा हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी को मंगलवार तड़के करीब 5 बजे चंडीगढ़ के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस के सामने दिए बयान में हत्यारोपी ने कबूल किया कि उसने वारदात के दिन घर जाने के लिए रेस्तरां के मैनेजर से पैसे मांगे थे। मैनेजर ने उसे एक हजार रुपए दिए लेकिन उसे ज्यादा पैसे चाहिए थे। 

मणिकर्ण घाटी के शाट में आग की भेंट चढ़ा अढ़ाई मंजिला मकान, 90 लाख रुपए का नुक्सान
कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के शाट गांव में हुए अंग्नकांड में अढ़ाई मंजिला लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया। फिलहाल आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं इस घटना में स्थानीय निवासी पीड़ित चमन लाल नेगी का 8 सदस्यीय परिवार बेघर हुआ है। पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और मकान में आग लगने के कारणों की भी छानबीन की जा रही है।

पुलिस की होम स्टे में दबिश, चिट्टे व चरस के साथ युवक-युवती गिरफ्तार
शिमला पुलिस को ड्रग पैडलरों व चिट्टा माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने परवाणू की एक युवती और न्यू शिमला के एक युवक को शिमला में एक होम स्टे से गिरफ्तार किया है। वह यहां कमरा लेकर नशे का कारोबार कर रहे थे। ये दोनों पुलिस की राडार पर थे और आखिरकार इन्हें धर दबोच लिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!