शिमला के मशहूर ग्रैंड होटल में लगी आग और सोलन में गरजे PM, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 13 May, 2019 04:50 PM

himachal express

अमित शाह की बिलासपुर रैली के दौरान भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को कोई बड़ा पद देने की घोषणा पर नादौन विधानसभा क्षेत्र पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने चुटकी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलन के ठोडो मैदान में भाजपा की चुनावी रैली को...

शिमला: अमित शाह की बिलासपुर रैली के दौरान भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को कोई बड़ा पद देने की घोषणा पर नादौन विधानसभा क्षेत्र पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने चुटकी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलन के ठोडो मैदान में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। ऊना में लोगों को सुरक्षित मतदान का संदेश देने के मकसद से सुरक्षा बलों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए शिमला के बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। काफी समय से उड़ान-दो के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे पर्यटकों व स्थानीय लोगों को सोमवार को यह सुविधा मिल गई। कांग्रेस के शिमला ग्रामीण से युवा विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मानवता की मिसाल पेश की है। शिमला के मशहूर ग्रैंड होटल की इमारत में भीषण आग लगने से एक हिस्सा जलकर राख हो गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

अमित शाह की रैली को लेकर रामलाल ने ली चुटकी
अमित शाह की बिलासपुर रैली के दौरान भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को कोई बड़ा पद देने की घोषणा पर नादौन विधानसभा क्षेत्र पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के साथ ही भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाने के बाद शाह अब क्या अनुराग ठाकुर को कबड्डी, हाॅकी या खो-खो का अध्यक्ष बनाने की बात तो नहीं कर रहे।

PM बोले, कांग्रेस की गालियों से मैं गिरने वाला नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलन के ठोडो मैदान में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल के राज में हर बड़े फैसले को टाला। देश को नुकसान उठाना पड़ा। ऐसा कोई दिन नहीं था जब अखबार में इनके कारनामे न छपते हों। आज भी नामदार और उनके रिश्तेदार जमानत पर है। इसलिए यही गुस्सा उनमे है कि कैसे चाय वाला देश को आगे ले जा रहा है। कांग्रेस की गालियों से मैं गिरने वाला नही हूं क्योंकि हमने भी सोलन का मशरूम खाया है। उनका मिशन मोदी की छवि को बिगाड़ने का है जबकि मेरा मिशन है देश की छवि को विश्व बनाने का।

तपती धूप में ऊना की सड़कों पर उतरे पुलिस के जवान
हिमाचल के ऊना में लोगों को सुरक्षित मतदान का संदेश देने के मकसद से सुरक्षा बलों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। यह मार्च मिनी सचिवालय से शुरू होकर डिग्री कॉलेज ऊना तक निकाला गया। हिमाचल के ऊना में लोगों को सुरक्षित मतदान का संदेश देने के मकसद से सुरक्षा बलों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। यह मार्च मिनी सचिवालय से शुरू होकर डिग्री कॉलेज ऊना तक निकाला गया।

अनुराग बोले- देश के साथ अन्याय करने वाली कांग्रेस आज कर रही है न्याय की बात
हमीरपुर से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी अनुराग ठाकुर का कहना है कि जिस कांग्रेस पार्टी ने 50 वर्षों तक देश की जनता के साथ अन्याय किया। आज वही कांग्रेस न्याय देने की बात कह रही है। कांग्रेस पार्टी ने देश की सेना और सिक्खों का अपमान किया है जिसे देशवासी किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं करेंगे। ठाकुर ने मंडी जिला के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में करीब एक दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और अपने लिए वोट मांगे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश भर में महंगाई कम हुई है और भ्रष्टाचार का खात्मा हो रहा है। ऐसे में देश की जनता एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने जा रही है।

मतदान की तैयारियों में जुटा निर्वाचन विभाग
19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए शिमला के बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सहायक निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम नीरज चांदला ने की। नीरज चांदला ने बताया कि बैठक के माध्यम से 19 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों और चुनावों के मध्यनजर सभी वोटरों को घर-घर जाकर स्लिप बाटने के बारे में कर्मचारियों को भी जानकारी दी गई है। जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मत का उपयोग करे।

'उड़ान दो' योजना के तहत भुंतर एयरपोर्ट के लिए सस्ती हेली टैक्सी सेवा शुरू
काफी समय से उड़ान-दो के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे पर्यटकों व स्थानीय लोगों को सोमवार को यह सुविधा मिल गई। भुंतर एयरपोर्ट पर उड़ान-दो योजना के तहत पवनहंस के हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। प्रथम महिला यात्री ने केक काटकर इसकी शुरुआत की। दंपती विमला ठाकुर और बिजेंद्र ठाकुर ने हेलीकॉप्‍टर से शिमला का सफर किया। शुरुआती उड़ान में महज दो ही यात्री थे। डीजीसीए की टीम ने अप्रैल में इसके लिए सर्वे किया था। इसके बाद टीम ने भुंतर एयरपोर्ट पर उड़ान के लिए मंजूरी दी थी।

सिरमौर में 300 अध्यापकों की Election duty रद्द, जानिए क्यों
सिरमौर जिला में करीब 300 प्राथमिक पाठशालाओं में कार्यरत अध्यापकों की चुनावी ड्यूटी और रद्द कर दी गई है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी ललित जैन ने दी। उन्होंने बताया कि जिला के हर प्राथमिक स्कूल में कम से कम एक अध्यापक तैनात हो ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो। इस बात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

विक्रमादित्य ने पेश की मानवता की मिसाल
कांग्रेस के शिमला ग्रामीण से युवा विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल रविवार देर रात एक सड़क दुर्घटना में घायलों को अपनी गाड़ी में डाल कर उन्होंने अस्पताल पहुंचाया। विक्रमादित्य सिंह देर शाम शिमला से रोहड़ू की ओर लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए जा रहे थे। खड़ा पत्थर के समीप उन्होंने भाजपा की एक गाड़ी जो चुनाव प्रचार में थी उसको सड़क पर पलटे हुए देखा। गाड़ी के पास जाने पर विक्रमादित्य को पता चला कि गाड़ी के अंदर कुछ लोग फंसे पड़े थे। विधायक ने तुरंत घायलों को बाहर निकालने में मदद करते हुए जुब्बल के अस्पताल पहुंचाकर प्रथम उपचार भी करवाया।

शिमला के मशहूर ग्रैंड होटल में लगी भीषण आग
शिमला के मशहूर ग्रैंड होटल की इमारत में भीषण आग लगने से एक हिस्सा जलकर राख हो गया। घटना रविवार देर रात हुई। बता दें कि ऐतिहासिक ग्रैंड होटल भवन केंद्र में सरकार का अतिथि गृह भी है। घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग को बुझाने का काम शुरू किया गया।

BRO ने रोहतांग टनल के खोले द्वार
रोहतांग सुरंग एक बार फिर लाहौल के लोगों के लिए खुली और 450 लोग सुरंग के रास्ते अपने घर पहुंचे। बी.आर.ओ. ने लाहौल के लोगों के लिए चौथी बार रोहतांग सुरंग के द्वार खोले हैं। कुल्लू-मनाली में फंसे लाहौल के मतदाताओं को घर पहुंचाने के लिए प्रशासन ने 3 दिन पहले ही तैयारी कर ली थी। लिस्ट बनाने के बाद आज इन मतदाताओं को लाहौल-स्पीति प्रशासन ने घर पहुंचाया। एच.आर.टी.सी. ने लोगों को रोहतांग सुरंग के साऊथ पोर्टल तक पहुंचने की व्यवस्था की और मतदाताओं को लेकर लगभग 10 बसें धुंधी भेजीं। वहीं सुबह 6 बसें कुल्लू बस स्टैंड से धुंधी रवाना हुई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!