Ex CM वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ी, कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, Himachal Express

Edited By Vijay, Updated: 07 Aug, 2019 06:22 PM

himachal express

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें आई.जी.एम.सी. में भर्ती करवाया गया है। कुल्लू जिले के पतलीकूहल में बड़ाग्रा नाले में बादल फटने से तबाही मच गई। श्रीखंड महादेव यात्रा के दौरान थाचड़ू नामक स्थान पर एक युवक...

शिमला: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें आई.जी.एम.सी. में भर्ती करवाया गया है। कुल्लू जिले के पतलीकूहल में बड़ाग्रा नाले में बादल फटने से तबाही मच गई। श्रीखंड महादेव यात्रा के दौरान थाचड़ू नामक स्थान पर एक युवक मौत हो गई। मंडी में एक सप्ताह के भीतर नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का दूसरा मामला सामने आया है। हिमाचल प्रदेश में पर्यावरण को बचाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारीऔर निजी स्कूलों में पौधे रोप जाएंगे। हिमाचल की अर्थव्यवस्था में सेब का कारोबार 4 हजार करोड़ से ज्यादा का है लेकिन अफसोफ बागवानी विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली सेब बागवानों पर भारी पड़ रही है। सिरमौर की एक बेटी ने बचपन में मिली पिता की प्रेरणा और विवाह के बाद पति के सहयोग से मात्र 3 साल की अवधि में अपने आप को अंतर्राष्ट्रीय धाविका के रूप में साबित कर दिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

Ex CM वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ी, IGMC में भर्ती
हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें आई.जी.एम.सी. में भर्ती करवाया गया है। वीरभद्र सिंह कुछ दिनों से रामपुर में थे, वहीं पर उनकी तबीयत अचानक खराब हुई और बुधवार सुबह ही वहां से उन्हे शिमला के लिए लाया गया और सीधे आई.जी.एम.सी. ले जाया गया। 2 बजे वह अस्पताल में जांच के लिए पहुंचे थे।

कुल्लू में फटा बादल, कई घरों में घुसा पानी, पुल पर भी मंडराया खतरा
कुल्लू जिले के पतलीकूहल में बड़ाग्रा नाले में बादल फटने से तबाही मच गई। यहां भारी बारिश के चलते बाढ़ से पतलीकूहल ट्राउट फार्म को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं बारिश से लोगों के घरों में पानी घुस गया। बता दें कि नाले में बादल फटने से जब रात को बाढ़ आई तो लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक पानी घरों में घुसता देख लोगों मे अफरा-तफरी मच गई।

श्रीखंड यात्रा पर गए 20 वर्षीय युवक की मौत, शव लाने को पुलिस दल रवाना
श्रीखंड महादेव यात्रा के दौरान थाचड़ू नामक स्थान पर एक युवक मौत हो गई। युवक शिमला जिला के ठियोग का रहने वाला था। शव लाने के लिए निरमंड पुलिस का एक दल रवाना हो गया है। बता दें कि अविनाश भारद्वाज (20) पुत्र रामदास निवासी गांव टियाली, ठियोग, जिला शिमला अपने दोस्तों के साथ श्रीखंड यात्रा पर गया था।

धारा-118 हटाने के बयान पर अभिषेक राणा ने सुखबीर बादल को घेरा, जानिए क्या कहा
पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने की तर्ज पर हिमाचल से धारा-118 हटाने जाने की मांग करने के बयान पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया एवं आई.टी. विभाग के प्रमुख अभिषेक राणा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचली हितों से कुठाराघात करने वाले ऐसे विरोधाभाषी बयान देने से पहले बादल बताएं कि हिमाचल से धारा-118 हटाए जाने की पैरवी किस मंशा से की जा रही है।

देवभूमि शर्मसार, साढ़े 4 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार
मंडी में एक सप्ताह के भीतर नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का दूसरा मामला सामने आया है। इस बार साढ़े चार साल की नाबालिग को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हवस का शिकार बनाया। रिवालसर पुलिस चौकी ने पोक्सो एक्ट और धारा 376 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा आज खुद मौके पर गए हैं और पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रहे हैं।

ऊना में मुख्यमंत्री हरित विद्यालय अभियान शुरू, दिवंगत सुषमा स्वराज के नाम का लगाया पौधा
हिमाचल प्रदेश में पर्यावरण को बचाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी  और निजी स्कूलों में पौधे रोप जाएंगे। इस मुहिम को मुख्यमंत्री हरित विद्यालय अभियान 2019 नाम दिया गया है। इस अभियान का आगाज जिला ऊना के सलोह स्कूल से शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा किया गया।

हिमाचल के सेब कारोबार पर छाए संकट के बादल, बागवानों ने विभाग पर लगाए ये गंभीर आरोप
हिमाचल की अर्थव्यवस्था में सेब का कारोबार 4 हजार करोड़ से ज्यादा का है लेकिन अफसोफ बागवानी विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली सेब बागवानों पर भारी पड़ रही है। सेब बागवानी के लिए देश-विदेश से करोड़ों की परियोजनाएं आ रही हैं, बावजूद इसके धरातल पर कुछ नहीं हो रहा है। दरअसल बागवानी विभाग ने शिमला के एक होटल में बागवानों के लिए एक वर्कशाप रखी, जिसको लेकर बागवानों की नाराजगी साफतौर से देखने को मिली।

पिता की प्रेरणा और पति का मिला सहयोग, 3 वर्ष में बनी गई अंतर्राष्ट्रीय धाविका
सिरमौर की एक बेटी ने बचपन में मिली पिता की प्रेरणा और विवाह के बाद पति के सहयोग से मात्र 3 साल की अवधि में अपने आप को अंतर्राष्ट्रीय धाविका के रूप में साबित कर दिया। यही नहीं, अपने बेटे व बेटी को भी मैराथन में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। सीमा बचपन से ही हॉकी की भी बेहतर खिलाड़ी रही हैं।

सोलन में पानी के लिए हाहाकार, मिनी सचिवालय में मिनरल वॉटर से बन रही चाय
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में पिछले 6 दिनों से लोगों को पानी की एक बूंद तक नसीब नहीं हुई है, जिसके कारण शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। शहर के अधिकतर हिस्सों में पिछले 6 दिनों से पानी की एक बूंद भी लोगों को नसीब नहीं हुई है। हालत यह हो गई है कि लोगों को बाजार से पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

आम लोगों के लिए वरदान साबित होगी यह हैल्पलाइन
धर्मशाला मंडलीय क्षेत्र के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को मुख्यमंत्री हिम सेवा हैल्पलाइन की कार्यप्रणाली समझाने के लिए राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के त्रिगर्त सभागार में कार्यशाला आयोजित हुई जिसमें प्रधान सचिव आई.टी. जे.सी. शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिम सेवा हैल्पलाइन जन सामान्य की समस्याओं के निवारण के लिए एक वरदान साबित होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!