World Yoga Day पर योगमय हुआ हिमाचल, DSP की लड़की ने धमकाई पुलिस, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 21 Jun, 2019 05:58 PM

himachal express

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्यस्तरीय योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सैकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया। राज्यपाल ने कहा कि योग एक ऐसी विधा है जिसे करने से...

शिमला: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्यस्तरीय योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सैकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया। राज्यपाल ने कहा कि योग एक ऐसी विधा है जिसे करने से आदमी हर रोग से मुक्त हो जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से आज योग को पूरी दुनिया अपना रही है। कुल्लू जिला के बंजार में हुए बस हादसे के घायलों का हाल जानने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिमला से कुल्लू अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हादसे के सभी घायलों का हाल जाना और अस्पताल प्रबंधन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हिमाचल में भी विभिन्न स्थानों पर योग कार्यक्रम करवाए गए। कुल्लू जिले में समुद्रतल से 13050 फीट ऊंचे रोहतांग पास पर बर्फ और माइनस 10 डिग्री तापमान में आईटीबीपी के जवानों ने योग किया। कालका-शिमला एनएच-5 पर भूस्खलन होने से फोरलेन के निर्माण में लगी जेसीबी दबने से उसमें एक व्यक्ति फंस गया। जिसको स्थानीय लोगों और अग्निशमन केंद्र के जवानों ने करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घायल चालक को तुरंत धर्मपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।   

International Yoga Day 2019: राज्यपाल और CM जयराम ने रिज मैदान पर किया योगा
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्यस्तरीय योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सैकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया। राज्यपाल ने कहा कि योग एक ऐसी विधा है जिसे करने से आदमी हर रोग से मुक्त हो जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से आज योग को पूरी दुनिया अपना रही है।  

कुल्लू बस हादसे में पत्रकार की मौत 
कुल्लू के बंजार में हुए दर्दनाक बस हादसे में पत्रकार मोहन सिंह की मौत होने पर हमीरपुर प्रेस क्लब ने भी शोक जताया है। प्रेस क्लब हमीरपुर के पदाधिकारियों ने प्रेस रूम में इकट्ठा होकर एक मिनट का मौन रखा और मृतक की फोटो पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही प्रेस क्लब के सदस्यों ने डीसी के माध्यम से मुख्यंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिख कर जल्द पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करने का भी निर्णय लिया है। 

कुल्लू बस हादसा: घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे CM जयराम 
कुल्लू जिला के बंजार में हुए बस हादसे के घायलों का हाल जानने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिमला से कुल्लू अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हादसे के सभी घायलों का हाल जाना और अस्पताल प्रबंधन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। कुल्लू अस्पताल में हादसे के 23 घायल उपचाराधीन है। इसके बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस जाएंगे। उनके साथ परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि बंजार में गुरुवार शाम को हुए बस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई थी और 35 लोग घायल हुए थे।  

कुल्लू बस हादसे को लेकर जानिए क्या बोले गोविंद ठाकुर 
कुल्लू के उपमंडल बंजार में देर शाम हुए दर्दनाक बस हादसे में वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सभी घायलों का हालचाल जाना और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें दी जा रही सुविधाओं की भी जांच की। वहीं ठाकुर ने चिकित्सा अधिकारियों से घायलों की स्थिति के बारे में भी पूछताछ की और उन्हें निर्देश दिए कि इन्हें जल्द से जल्द सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ दिया जाए।  

-10 डिग्री में ITBP जवानों ने बर्फ में किया Yoga, हैरान कर देगी VIDEO
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हिमाचल में भी विभिन्न स्थानों पर योग कार्यक्रम करवाए गए। कुल्लू जिले में समुद्रतल से 13050 फीट ऊंचे रोहतांग पास पर बर्फ और माइनस 10 डिग्री तापमान में आईटीबीपी के जवानों ने योग किया। साथ ही लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे इतनी कड़ाके की ठंड में जवानों ने योगा किया। इसके अलावा हिमाचल के हर जिला मुख्यालय में लोगों ने योग किया। 

कुल्लू बस हादसा: लाशों से भर गई खड्ड, अपनों को ढूंढते रहे लोग
कुल्लू के बंजार के दियोट मोड़ पर हुए दर्दनाक बस हादसे की सूचना पर सब लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। कई अपने परिवार के सदस्यों के घर पहुंचने के इंतजार में बैठे थे तो कई आने वाले अपने रिश्तेदारों का इंतजार कर रहे थे। दर्दनाक हादसे ने सब कुछ बदलकर रख दिया। न घर पहुंचने वाले घर पहुंच पाए और न भरोसा दिलाए बैठे आ सके। कसूर दर्दनाक हादसे का रहा। खाई में शवों को ढूंढते हुए लोग इधर-उधर दौड़ते रहे। हर किसी के मन में यही बात घर कर गई थी कि कहीं कोई शव इधर-उधर न गिरा हो। कोई घायल कहीं झाड़ियों के बीच पड़ा कराह न रहा हो। राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी रहा।  

कालका-शिमला NH-5 पर दरकी पहाड़ी, मलबे में दबी JCB 
कालका-शिमला एनएच-5 पर भूस्खलन होने से फोरलेन के निर्माण में लगी जेसीबी दबने से उसमें एक व्यक्ति फंस गया। जिसको स्थानीय लोगों और अग्निशमन केंद्र के जवानों ने करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घायल चालक को तुरंत धर्मपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को शाम करीब 6 बजे एनएच-5 पर कुमारहट्टी के समीप भूस्खलन हो गया। इसमें फोरलेन निर्माण करवाने वाली कंपनी की एक जेसीबी भी दब गई। चालक को करीब एक घंटे की कोशिश के बाद बाहर निकाला। चालक रिंकू जिला कांगड़ा का रहने वाला है।  

दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर देगी यह 11 साल की योगा गर्ल
हिमाचल के हमीरपुर की 11 साल की बच्ची के योगाभ्यास देख आप भी दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाएंगे। सुजानपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत पनोह के गांव खयूंद की रहने वाली निधि डोगरा कठिन से कठिन योग बड़ी आसानी से कर लेती है। उसके योगाभ्यास के करतब डीडी पंजाबी पर प्रसारित हो चुके हैं। वह वर्तमान में ‘किसमें कितना है दम’ शो में पिछले करीब एक साल से भाग ले रही हैं। 

अब DSP की 'कुड़ी' ने धमकाई हिमाचल पुलिस 
हिमाचल में पंजाबियों की दादागिरी बढ़ती ही जा रही है। अब डीएसपी की 'कुड़ी' ने हिमाचल पुलिस धमकाई। हुआ यूं कि ऊना में पुलिस द्वारा पटाखा बुलेट बाइक के खिलाफ छेड़ी गई मुहीम के दौरान पंजाब के एक युवक-युवती ने चालान कटने पर जमकर हंगामा बरपाया। दरअसल ऊना में 25 पुलिस जवानों की टीम इस अभियान के तहत सिविल ड्रेस में भी वाहनों की जांच कर रही है। 

45 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर बच्चे
प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन यह पांवटा साहिब के राजकीय माध्यमिक स्कूल बेहड़ेवाला में खोखले साबित हो रहे हैं जहां पर भवन न होने के कारण बच्चे 45 डिग्री के तापमान में भी खुले आसमान के नीचे पढ़ाई करने को मजबूर हो रहे हैं। पांवटा साहिब से महज 3 किलोमीटर दूरी पर राजकीय माध्यमिक स्कूल बेहड़ेवाला को सरकार ने वर्ष 2014 में खोला था जिसके बाद शिक्षा विभाग ने एक कमरा राजकीय प्राथमिक स्कूल का उपलब्ध करवाया था लेकिन 5 साल से एक ही कमरे में स्कूल चल रहा है। शिक्षा विभाग ने स्कूल भवन के लिए 4 कमरे बनाने के लिए 26 सितम्बर, 2018 को 52 लाख रुपए का प्राकलन डायरैक्टर शिमला को भेजा हुआ है लेकिन अभी तक यह प्राकलन फाइलों में ही दफ न है। आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बच्चों को इसका खमियाजा भुगतना पड़ रहा है।  

यहां पानी के बदले देने पड़ते है 50 रुपए और शराब की बोतल
जहां सरकार द्वारा सभी को घर-घर पानी देने के दावे तो बेहद किए जाते है लेकिन धरातल पर इसकी हकीकत देखें तो कुछ और ही है। वहीं केंद्र सरकार भ्रष्टाचार मुक्त का सपना देख रही है लेकिन कुछ लालची कर्मचारियों के कारण भ्रष्टाचार मुक्त भारत कभी पूरा नहीं हो सकता। दरअसल पांवटा साहिब में आईपीएच विभाग के कर्मचारी द्वारा रिश्वत का मामला सामने आया है। यहां विभाग के कर्मचारी ने पानी देने के बदले 50 रुपए और शराब की बोतत मांगी। कर्मचारी का कहना है कि बिना पैसे या शराब की बोतल के बगैर पानी नहीं मिलेगा ऐसे में परेशान किसान करे तो क्या करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!