Himachal Election 2024: मतदान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह, सुबह 9 बजे तक 15.50 प्रतिशत वोटिंग

Edited By Vijay, Updated: 01 Jun, 2024 10:15 AM

himachal election 2024

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की 4 सीटों व विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव को लेकर मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश में आज 57 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदान को लेकर बुजुर्गों सहित महिलाओं व युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

शिमला/नाहन (आशु): हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की 4 सीटों व विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव को लेकर मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश में आज 57 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदान को लेकर बुजुर्गों सहित महिलाओं व युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। लोकसभा की 4 सीटों के लिए सुबह 9 बजे तक 15.50 प्रतिशत जबकि विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव के लिए 13.05 प्रतिशत मतदान हो चुका है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने परिवार के साथ विजयपुर बूथ पर वोट डाला। मतदान के बाद उन्होंने सभी मतदाताओं से आत्मनिर्भर भारत के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने शिमला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्योलिया में स्थित बूथ पर परिवार समेत मतदान किया। 
PunjabKesari

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने जिला मुख्यालय नाहन के एसएफडीए हाल के समीप राजकीय प्राथमिक पाठशाला में बनाए गए मतदान केंद्र 56/44 में परिवार सहित पहुंचकर सबसे पहले मतदान किया। इससे पहले उन्होंन ऐतिहासिक कालीस्थान मंदिर में शीश नवाया और फिर परिवार सहित मतदान केंद्र पर पहुंचकर लाइन में लग सबसे पहले मतदान किया। मीडिया से बातचीत में डॉ. राजीव बिंदल ने प्रदेश के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया।
PunjabKesari

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने पोलिंग बूथ लालसिंगी में कतार में खड़े रहने के बाद मतदान किया। मंत्री जगत सिंह नेगी ने कल्पा में मतदान किया। वहीं विधायक जीत राम कटवाल ने वोट डालने के लिए लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। 
PunjabKesari

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सिराज विधानसभा के ग्राम पंचायत मुरगाह के औहन में बूथ नंबर 44 पर परिवार के साथ मतदान किया। वहीं मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने सरकाघाट स्थित अपने गांव भांबला में बूथ नंबर 78 में मतदान किया। 
PunjabKesari

शिमला से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने परिवार सहित पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के तहत गागल शिकोर में जाकर मतदान किया। सिरमौर जिले के नाहन के कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने शहर के बूथ नंबर-10 पर जाकर वोट डाला।
PunjabKesari

लोकसभा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज ने परिवार सहित मतदान केंद्र 82 (जसूर-3) में वोट डाला। कसौली विधानसभा क्षेत्र में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने भी अंहेच बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बूथ नंबर 84 पर लाइन में लगकर मतदान किया।
PunjabKesari

धर्मशाला विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में उतरे भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने धर्मशाला की रक्कड़ पंचायत के बूथ नंबर 69 में मतदान किया। लाहौल-स्पीति विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी रवि ठाकुर ने पालमो, पल्दन लामो लाखंग में अपनी कुल देवी मां महाकाली की पूजा-अर्चना के बाद मतदान किया।
PunjabKesari

विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर सदर से विधायक आशीष शर्मा ने परिवार सहित मतदान केंद्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोहणी में मतदान किया। उन्होंने सभी से लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने का आह्वान किया। भरमौर के विधायक डॉ. जनक राज ने अपने परिजनों संग भरमौर के बूथ संख्या 123 (संचुई) में मतदान किया। पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने परिवार के साथ मतदान किया। 
PunjabKesari

ज्वाली में देरी से शुरू हुआ मतदान, गगरेट में पोलिंग पार्टी हटाई
हालांकि कुछ जगहों पर मतदान देरी से शुरू होने की भी जानकारी मिली है, जिसका कारण ईवीएम में तकनीकी खराबी बताई जा रही है। शिमला के लोअर खलीनी में वोटिंग के दौरान ईवीएम खराब हो गई। इसके चलते लोग नाराज दिखाई दिए और अपना रोष जाहिर किया। विधानसभा क्षेत्र ज्वाली के अधीन 108 पोलिंग बूथ बासा में ईवीएम में कुछ तकनीकी खराबी के कारण वोटिंग साढ़े 7 बजे शुरू हो पाई। मतदाता लाइन में खड़े होकर ईवीएम ठीक होने का इंतजार करते रहे। आखिरकार स्टाफ ने ईवीएम को ठीक किया, जिसके बाद मतदान शुरू हुआ। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जवाली विचित्र सिंह ने कहा कि ईवीएम की तकनीकी खराबी को ठीक करने के बाद पोलिंग शुरू हो पाई। वहीं गगरेट के एक पोलिंग स्टेशन में ईवीएम का सही प्रयोग न किए जाने और तकनीकी कारणों के चलते पोलिंग पार्टी को हटा दिया गया है। उसकी जगह नई पोलिंग पार्टी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!