12वीं पास छात्रों को वर्दी देने की अधिसूचना पर जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री

Edited By Ekta, Updated: 29 May, 2019 01:58 PM

here what he said education minister on 12th student notification uniform

प्रदेश के युवाओं को नशे से बचाने के लिए सभी लोगों को आगे आकर मिलकर काम करने की जरूरत है तभी सही मायने में हिमाचल प्रदेश देवभूमि कहलाएगा। शिमला में आयोजित एकल विद्यालय के तीन दिवसीय प्रभाग कार्यशाला के समापन के अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने...

शिमला (योगराज): प्रदेश के युवाओं को नशे से बचाने के लिए सभी लोगों को आगे आकर मिलकर काम करने की जरूरत है तभी सही मायने में हिमाचल प्रदेश देवभूमि कहलाएगा। शिमला में आयोजित एकल विद्यालय के तीन दिवसीय प्रभाग कार्यशाला के समापन के अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने यह बात कही। शिक्षा में गुणवता, नैतिक शिक्षा और संस्कार युक्त शिक्षा देने के लिए एकल विद्यालय बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि एकल विद्यालय की ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने की पहल सराहनीय है। 12वीं पास कर चुके छात्रों को शिक्षा विभाग की वर्दी देने की अधिसूचना पर फिलहाल सरकार अंतिम फैसला नहीं ले पाई है।
PunjabKesari

प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान शिक्षा विभाग ने 12वी कक्षा उतीर्ण कर चुके छात्रों को वर्दी देने की अधिसूचना निकाली है, जिसका प्रदेश सरकार अब अध्ययन कर रही है कि छात्रों को वर्दी देनी है या नहीं। क्योंकि वर्दी स्कूल में अध्ययन कर रहे छात्रों को समान्तर समझने के लिए दी जाती है जो छात्र 12वीं उतीर्ण कर चुके है, उन्हें वर्दी की अब जरुरत नहीं है लेकिन इस वर्ष वर्दी वितरण कुछ कारणों से समय पर नहीं हो पाया है।
PunjabKesari

मुख्यमंत्री से इस विषय पर चर्चा करने के बाद ही तय हो पाएगा कि पास आउट हो चुके छात्रों को वर्दी दी जानी चाहिए या नहीं। उसके बाद बाद ही इस विषय पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को प्रदेश सरकार हर साल मुफ्त में वर्दी देती है लेकिन बीते सत्र में शिक्षा विभाग छात्रो को वर्दी मुहेया नहीं करवा पाया, जिसके चलते अब शिक्षा विभाग ने पास आउट छात्रों को भी वर्दी देने का फैसला लिया है लेकिन शिक्षा मंत्री ने मामले को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा करने के बाद ही अंतिम फैसला लेने की बात कही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!