बारिश-तूफान की भेंट चढ़ा MC का स्वास्थ्य मेला, पार्किंग के भीतर लगाने पड़े Stall

Edited By Vijay, Updated: 12 Jun, 2019 08:58 PM

health fair in shimla

शिमला में पहली बार आयोजित किया गया स्वास्थ्य मेला बारिश और तूफान की भेंट चढ़ गया। नगर निगम शिमला द्वारा शहर के मुहाने पर लगाए गए स्टाल शिमला की बारिश और तूफान को नहीं थाम पाए, जिसके बाद निगम को स्वास्थ्य मेले का स्थान बदलकर आई.एस.बी.टी. स्थित...

शिमला (तिलक राज): शिमला में पहली बार आयोजित किया गया स्वास्थ्य मेला बारिश और तूफान की भेंट चढ़ गया। नगर निगम शिमला द्वारा शहर के मुहाने पर लगाए गए स्टाल शिमला की बारिश और तूफान को नहीं थाम पाए, जिसके बाद निगम को स्वास्थ्य मेले का स्थान बदलकर आई.एस.बी.टी. स्थित पार्किंग के भीतर स्टाल लगाने पड़े। स्वास्थ्य मेले का शुभारम्भ राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर जाला ने किया। मेले में निगम में कार्यरत करीब एक हजार से ज्यादा सफाई कर्मचारियों ने भाग लिया और अपने स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच करवाई। मेले में सैहब सोसायटी के सफाई कर्मचारियों और निगम के सफाई कर्मचारियों ने अपने परिवार की भी स्वास्थ्य जांच करवाई और नि:शुल्क दवाइयां भी लीं।
PunjabKesari, Health Fair Image

सफाई कर्मियों ने वर्ष में 2 बार स्वास्थ्य मेला आयोजित करने की उठाई मांग

मेले के दौरान कर्मचारियों ने सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में चलाई जा रहीं आयुष्मान भारत, हिमकेयर समेत कई योजनाओं के बारे में जानकारी भी ली। स्वास्थ्य मेले में आए हनी, रवि और प्रीती का कहना है कि वे साल भर शहर के सफाई कार्य में लगे रहते हैं, जिसके चलते वे अपने स्वास्थ्य और परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। निगम द्वारा आयोजित किया गया स्वास्थ्य मेला सभी कर्मचारियों के लिए लाभदायक है और इस तरह के मेले साल में 2 बार आयोजित करवाने की उन्होंने मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मेले में जहाँ उनका मुफ्त में उपचार हो रहा है, वहीं दवाइयां भी मुफ्त में दी जा रही हैं  जो गरीब लोगों के लिए जेब खर्चे से भी फायदमेंद साबित हो रहा है।
PunjabKesari, Health Fair Image

स्वास्थ्य के प्रति नगर निगम शिमला की पहल सराहनीय : मनहर जाला

इस मौके पर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर जाला ने बताया कि आयोग ने नगर निगम शिमला और सरकार को इस तरह के मेले आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग शहर की सफाई का जिम्मा सम्भाल रहे हैं, उनके स्वास्थ्य के प्रति नगर निगम शिमला की यह पहल बहुत सराहनीय है, जिसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। वहीं मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि निगम अब साल में 2 बार स्वास्थ्य मेले का आयोजन करेगा ताकि सफाई कर्मचारी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख सकें। उन्होंने बताया कि इस मौके पर निगम में बेहतर कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।
PunjabKesari, Health Fair Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!