आग लगने के बाद सुरक्षित निकल आए थे दादी और पोता

Edited By prashant sharma, Updated: 30 Mar, 2021 11:10 AM

grandmother and grandson came out safely after the fire

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तीसा उपमंडल के सुइला गांव में रविवार सोमवार दरमियानी रात को हुए अग्निकांड से एक अच्छी खबर यह भी मिली है कि इसमें दादी और पोता सुरक्षित है। आग लगने का अहसास होते ही दादी और पोता सुरक्षित बाहर आ गए थे।

चंबा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तीसा उपमंडल के सुइला गांव में रविवार सोमवार दरमियानी रात को हुए अग्निकांड से एक अच्छी खबर यह भी मिली है कि इसमें दादी और पोता सुरक्षित है। आग लगने का अहसास होते ही दादी और पोता सुरक्षित बाहर आ गए थे। हालांकि अग्निकांड में दो बच्चों और उनके माता पिता की दम घुटने के कारण मौत हो गई थी। दरअसल, आधी रात को जिस समय मकान में आग लगी, उस वक्त देसराज का बड़ा बेटा अपनी दादी के साथ मकान के दूसरे कमरे में सो रहा था। वहीं, देसराज अपनी पत्नी व अन्य दो बच्चों के साथ दूसरे कमरे में सो रहा था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

मकान में आग लगने की भनक लगते ही दादी-पोता मकान से बाहर निकल गये और बच गए। लोगों की देसराज और उनके परिवार को बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका और देसराज, उसकी पत्नी व बच्चों की मौत हो गई। प्रशासन ने दादी-पोते को रहने और खाने की व्यवस्था उपलब्ध करा दी है और दोनों को 40 हजार की फौरी राहत प्रदान की है। 

चंबा के तीसा में रविवार रात को एक घर में आग लग गई थी। इस दौरान हादसे में दम्पत्ति और दो बच्चे दम घुटने से काल का ग्रास बन गए। दर्दनाक हादसे में 30 साल का देशराज, उनकी धर्मपत्नी 25 साल की डोलमा और 2 छोटे बच्चों की मौत हो गई। एएसपी रमन शर्मा ने बताया कि सुइला गांव में घर को आग लगी है और उसमें चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है। यह दूरदराज क्षेत्र है और यहां पहुंचने में टीम को थोड़ा समय लगा, लेकिन उससे पहले गांव वालों ने वहां पहुंचे कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से आग पर काबू पा लिया था। लेकिन इसमें 4 लोगों की दुखद मौत हुई है। बता दें कि आगजनी के दौरान भारी बारिश भी हो रही थी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!