हिमाचल को हादसों का हब न बनने दे सरकार : इंदु पटियाल

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 28 Jul, 2021 07:43 PM

government should not let himachal become a hub of accidents

प्रदेश की जयराम सरकार का कार्यकाल पूरी तरह से निराशाजनक रहा है और प्रदेश में प्राथमिक सुविधाओं जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व सड़कों के रखरखाव को व्यवस्थित करने की ओर भाजपा नेताओं की कोई रुचि नहीं है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता इंदु पटियाल ने कहा है...

बंजार (लक्ष्मण): प्रदेश की जयराम सरकार का कार्यकाल पूरी तरह से निराशाजनक रहा है और प्रदेश में प्राथमिक सुविधाओं जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व सड़कों के रखरखाव को व्यवस्थित करने की ओर भाजपा नेताओं की कोई रुचि नहीं है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता इंदु पटियाल ने कहा है कि महामारी के चलते हजारों लोग चिकित्सीय खामियों के कारण असमय मृत्यु का ग्रास बने।

उन्होंने शिक्षा संस्थान बंद रखने के फरमान से छात्रों की पढ़ाई पर विपरीत असर पड़ा है क्योंकि अधिकतर क्षेत्रों में सिग्नल की समस्या होने से ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो सकी। पटियाल ने कहा कि जनता लगातार विभागीय लापरवाही के चलते पेयजल संकट से जूझ रही है और जल शक्ति विभाग में फील्ड स्टाफ  की भारी कमी है किंतु मंत्री महेंद्र्र सिंह को अपने विधानसभा क्षेत्र के बाहर की जनता का दुख-दर्द नजर ही नहीं आता।

उन्होंने कहा कि सड़कें हादसों का सबब बन गई हैं। ग्रामीण सड़कें तो बदहाल हैं ही, वहीं मुख्य सड़कों पर भी पैरापिट्स, कलवर्ट या रिटेनिंग वॉल न होने से मंजर भयावह है, जिससे हिमाचल की हर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं और यहां आने वाले पर्यटक भी हादसों के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह उपचुनावों के मद्देनजर कभी भी सिरे न चढऩे वाली घोषणाओं से जनता को गुमराह न करे बल्कि प्रदेश में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की तरफ  अपना पूरा ध्यान दे ताकि हिमाचल विश्वभर में एक सुरक्षित स्थल के रूप में उभरे न कि हादसों का हब बने।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!