पहले विदेश भेजने के नाम पर ठगा, अब पैसे वापस मांगने पर दे रहा धमकी

Edited By Updated: 30 Mar, 2017 09:17 PM

first cheated on the name of sending foreign  now threat to demand money back

पुलिस थाना तलाई अंतर्गत विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने व पैसे वापस मांगने पर नहर में फैंकने की धमकी देने का मामला सामने आया है।

शाहतलाई: पुलिस थाना तलाई अंतर्गत विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने व पैसे वापस मांगने पर नहर में फैंकने की धमकी देने का मामला सामने आया है। मामले के पीड़ित ग्राम पंचायत बडग़ांव गल्लू के गांव डोहक निवासी जगत राम पुत्र स्वारू राम ने डी.सी. बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है जिस पर डी.सी. ने मामले की छानबीन के लिए डी.एस.पी. घुमारवीं को आदेश दे दिए हैं। पीड़ित के अनुसार वह मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करता है लेकिन इससे उसका गुजर-बसर नहीं हो रहा था, जिसके चलते उसने विदेश जाने की सोची और अपना पासपोर्ट बनवा लिया। इस दौरान वह पंजाब के गांव नानगा ढक्की जिला रोपड़ निवासी अवनीश राणा के संपर्क में आया जो नंगल में अड्डा मार्कीट में दूसरी मंजिल पर लोगों को विदेश भेजने का कार्य करता है। 

विश्वास में लेकर खाते में डलवाए 35,000 रुपए
जगत राम ने बताया कि अवनीश राणा ने उसे विश्वास दिलाया कि वह उसे 3 महीनों के अंदर-अंदर विदेश भेज देगा, जिसकी एवज में उसने अपने खाते में 35,000 रुपए डलवाने को कहा। अवनीश राणा ने उसका पासपोर्ट भी अपने पास रख लिया तथा उसके खाते में शीघ्र यह राशि जमा करवाने को कहा। जगत राम ने कहा कि उसने मैहरे कस्बा में जाकर पंजाब नैशनल बैंक से उसके द्वारा बताए गए खाते में 35,000 रुपए 26 जुलाई, 2016 को जमा करवा दिए। इतना ही नहीं, उसने इस अवधि में उससे चिकित्सीय जांच करवाने पर भी 15,000 रुपए खर्च करवा दिए। 

पैसे वापस मांगने पर दी नहर में फैंकने की धमकी
उसके बाद जब जगत राम को अपना काम बनता नहीं दिखा तो उसने अवनीश राणा से अपना पासपोर्ट व 35,000 रुपए वापस मांगे, जिस पर अवनीश राणा ने कहा कि अगर दोबारा पैसे मांगने की हिम्मत की तो नहर में फैंक दिया जाएगा। इस बारे में तलाई थाना प्रभारी कर्म सिंह ठाकुर ने बताया कि डी.सी. बिलासपुर से एक शिकायत छानबीन के लिए आई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!