सोलन से आईजीएमसी शिमला के लिए सीधी बस सेवा शुरू

Edited By prashant sharma, Updated: 24 Aug, 2021 11:30 AM

direct bus service started from solan to igmc shimla

हिमाचल में आईजीएमसी अस्पताल अपने आप में जाना माना नाम है, जहां पर हिमाचल के दूरदराज के क्षेत्रों से मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं और बहुत से अन्य कारणों से भी मरीजों व उनके तीमारदारों को यह बार बार आना जाना पड़ता है।

सोलन (नरेश पाल) : हिमाचल में आईजीएमसी अस्पताल अपने आप में जाना माना नाम है, जहां पर हिमाचल के दूरदराज के क्षेत्रों से मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं और बहुत से अन्य कारणों से भी मरीजों व उनके तीमारदारों को यह बार बार आना जाना पड़ता है। जिला सिरमौर एवं सोलन के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब सोलन के लोगो को आईजीएमसी जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और न ही उन्हें बस बदलने की जरुरत पड़ेगी। लोगों की लम्बे समय की मांग को पूरा करते हुए आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल व सोलन से वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ राजेश कश्यप ने सोलन से आईजीएमसी के लिए सीधी बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया। यह बस प्रातः 7ः20 पर चलेगी और शाम को  4ः10 पर आईजीएमसी से सोलन की ओर वापस आएगी, जिसके कारण आम जनता जो भारी परेशानियों से निजात मिलेगी। गौरतलब है कि आईजीएमसी जाने के लिए पहले शिमला बस स्टैंड जाना पड़ता था उसके बाद लक्कड़ लक्कड़ बाज़ार बाद में आईजीएमसी की बस पकड़ कर आईजीएमसी पहुंचा जाता था। इन सभी दिक्कतों से आज के बाद सिरमौर एवं सोलन के नागरिकों को निजात मिल गई है। 

इस अवसर पर स्वस्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल व भाजपा नेता डॉ राजेश कश्यप ने कहा कि लोगो को शिमला आईजीएमसी ईलाज  करवाने जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। आईजीएमसी पहुंचाने के लिए कई बसों को बदलना पड़ता था जिसको लेकर आज सीधी बस सेवा सोलन से आईजीएमसी के लिए शुरू की गई है। यह बस सुबह सोलन ओल्ड बस स्टैंड से 7ः20 पर चलेगी और शाम को 4ः10 पर आईजीएमसी से सोलन की ओर वापस आएगी। उन्होंने कहा कि इस बस सेवा के शुरू होने से मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी लाभ पहुंचेगा। वहीं लोगो ने भी इस बस सेवा के शुरू होने से ख़ुशी जाहिर की। लोगों ने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया और कहा कि बस सेवा के शुरू होने से उनका समय और पैसा बचेगा और वह अब सीधा सोलन से आईजीएमसी हॉस्पिटल समय पर पहुंच पाएंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!