पैसे बांटने के आरोप पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विपिन परमार को जारी किया नोटिस

Edited By Vijay, Updated: 16 Oct, 2019 09:54 PM

deo issued notice to vipin parmar

पैसे बांटने के आरोप में फंसे भाजपा उपचुनाव प्रभारी विपिन सिंह परमार को जिला चुनाव अधिकारी ने नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। इस मामले की जांच का जिम्मा तहसीलदार धर्मशाला को सौंपा गया था। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा ने...

धर्मशाला (जिनेश): पैसे बांटने के आरोप में फंसे भाजपा उपचुनाव प्रभारी विपिन सिंह परमार को जिला चुनाव अधिकारी ने नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। इस मामले की जांच का जिम्मा तहसीलदार धर्मशाला को सौंपा गया था। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा ने भाजपा के उपचुनाव प्रभारी विपिन सिंह परमार को नोटिस जारी किया था और इसका जवाब बुधवार 4 बजे तक विपिन सिंह परमार को देना था। तहसीलदार धर्मशाला ने भी अपनी जांच पूरी कर ली है, वहीं विपिन सिंह परमार का भी जवाब आ गया है। अब इसकी जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा कार्यालय से फाइनल रिपोर्ट बनाकर शिमला भेजी जा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस के उपचुनाव पर्यवेक्षक योगेश साहनी ने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया था कि भाजपा के उपचुनाव प्रभारी पैसे बांट रहे थे और सरकारी विश्रामगृह का दुरुपयोग सरकार के नुमाइंदों द्वारा किया जा रहा था, जिसकी शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग को सौंपी थी।

ये है मामला

कांग्रेस ने धर्मशाला सर्किट हाऊस में भाजपा उपचुनाव प्रभारी विपिन सिंह परमार का वीडियो वायरल किया था। वीडियो में परमार सर्किट हाऊस से निकले और बाद में गाड़ी से चले गए। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि परमार सर्किट हाऊस में कार्यकर्ताओं को पैसे दे रहे थे और इन्हें जनता के बीच बांटना था। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं से बहस की। इस बात पर दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी।

निर्वाचन अधिकारी से मिले नोटिस का जवाब दिया : परमार

भाजपा उपचुनाव प्रभारी विपिन सिंह परमार ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी से मिले नोटिस का जवाब दे दिया गया है। चुनावों में अपनी हार सामने देखकर कांग्रेस इस प्रकार के आधारहीन आरोप लगा रही है और यह सारे आरोप बेबुनियाद थे। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि कांग्रेस की शिकायत के बाद विपिन सिंह परमार को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। नोटिस का जवाब मिल गया है और इसे शिमला भेज दिया जाएगा।

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!