2 दर्जन होटल-रैस्टोरैंट में पाई खामियां, जांच कमेटी की स्टेटस रिपोर्ट तैयार (Video)

Edited By Vijay, Updated: 06 Feb, 2019 05:47 PM

धार्मिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध मणिकर्ण घाटी में नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे पर्यटन व्यावसायिक संस्थानों की जांच के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर गठित कमेटी ने चौथे चरण की जांच पूरी कर ली है। इस चौथे चरण की जांच में कमेटी ने घाटी में 2 दर्जन और...

कुल्लू (दिलीप): धार्मिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध मणिकर्ण घाटी में नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे पर्यटन व्यावसायिक संस्थानों की जांच के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर गठित कमेटी ने चौथे चरण की जांच पूरी कर ली है। इस चौथे चरण की जांच में कमेटी ने घाटी में 2 दर्जन और पर्यटन संस्थान ऐसे पाए हैं जो नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे हैं, जिसके चलते जांच कमेटी ने इन पर्यटन संस्थानों की सूची तैयार कर ली है और इसे हाईकोर्ट में सौंपने की तैयारी चल रही है। बता दें कि प्रदेश हाईकोर्ट ने करीब डेढ़ साल पहले आदेश दिए थे कि मणिकर्ण घाटी में जितने भी पर्यटन से संबंधित संस्थान अवैध रूप से चल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए और जिला प्रशासन को इसके लिए एक जांच कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे, जिसके चलते पिछले डेढ़ साल से एस.डी.एम. कुल्लू की अध्यक्षता वाली जांच कमेटी इसकी जांच कर रही है।
PunjabKesari

45 संस्थानों में अभी भी लगी है सील

एस.डी.एम. अमित गुलेरिया ने कहा कि 3 चरणों की जांच पूरी कर इसकी स्टेटस रिपोर्ट प्रदेश हाईकोर्ट को सौंपी जा चुकी है और अब चौथे चरण की जांच भी पूरी हो चुकी है। इस चौथे चरण की जांच में 24 व्यावसायिक संस्थान ऐसे पाए गए हैं जो नियमों को ताक पर रख कर चलाए जा रहे हैं।अब चौथे चरण की जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपने के बाद कोर्ट से कार्रवाई करने के आदेश किए जाने की संभावनाएं हैं। इससे पहले 3 चरणों में चली जांच में कमेटी ने 108 पर्यटन संस्थानों में खामियां पाईं थीं, जिनमें से 63 संस्थानों के संचालकों ने खामियों को पूरा कर लिया है, जिसके चलते हाईकोर्ट के आदेश पर 63 संस्थानों की सील अब तक खोली जा चुकी है लेकिन पिछले 3 चरणों के 45 संस्थानों में अभी भी सील लगी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!