दशमेश रोटी बैंक ने 110 जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

Edited By Vijay, Updated: 16 Jun, 2021 10:47 PM

dashmesh roti bank distributed ration to needy families

पिछले कई वर्षों से समाज सेवा में जुटी दशमेश सेवा सोसायटी ने जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को दशमेश रोटी बैंक के तहत जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया। कोरोना काल में दशमेश रोटी बैंक के तहत सोसायटी ने 110 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया।

नाहन (दलीप): पिछले कई वर्षों से समाज सेवा में जुटी दशमेश सेवा सोसायटी ने जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को दशमेश रोटी बैंक के तहत जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया। कोरोना काल में दशमेश रोटी बैंक के तहत सोसायटी ने 110 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया। कोरोना महामारी को देखते हुए ज्यादातर लोगों को उनके घरद्वार ही राशन पहुंचाया गया, जबकि आसपास के क्षेत्र के लोगों को गुरुद्वारा श्री दशमेश अस्थान साहिब से राशन दिया गया।
PunjabKesari, Dasmesh Roti Bank Member Image

सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह ने बताया कि आज जिला के जरूरतमंद करीब 110 परिवारों को राशन बांटा गया है, जिसमें प्रति परिवार 15 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो चीनी, एक रिफाइंड, तेल, एक नमक व 2 किलो दाल वितरित की गई। उन्होंने बताया कि सोसायटी का प्रयास है कि वह प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को 2 समय का भोजन उपलब्ध करवाने के लिए उनकी मदद करें। इसको देखते हुए ही 3 साल पहले दशमेश रोटी बैंक की स्थापना की गई थी, जो आज भी निरतंर जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित कर रहा है। यह क्रम आगे भी लगातार जारी रहेगा।

इसके अलावा सोसायटी के सदस्य सैनिटाइजेशन के साथ लोगों को मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित कर रहे हैं। दशमेश सेवा सोसायटी के तहत दशमेश हिमुनिटी ट्रस्ट जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद को लेकर चंडीगढ़, समाना व अम्बाला समेत अन्य स्थानों पर भी चलाया जा रहा है। इस अवसर पर सोसायटी के उपाध्यक्ष दलबीर सिंह, सतिंद्र कौर, गुनीत कौर, अरविंद्र सिंह, हरप्रीत कौर, जसबीर सिंह, अमनदीप सिंह, दीप सिंह, दलीप सिंह, रणधीर सिंह व मनिंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!