Edited By Vijay, Updated: 03 Oct, 2019 07:00 PM
देशभर में बैंकिंग सुविधाओं को ग्राहकों तक पहुंचाने और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न बैंकिंग योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने के मकसद से वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एक अनूठी पहल की गई है, जिसके माध्यम से अब देश के 400 जिलों में ग्राहक...
बिलासपुर (मुकेश): देशभर में बैंकिंग सुविधाओं को ग्राहकों तक पहुंचाने और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न बैंकिंग योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने के मकसद से वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एक अनूठी पहल की गई है, जिसके माध्यम से अब देश के 400 जिलों में ग्राहक जनसम्पर्क कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं पहले चरण में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 3 से 5 अक्तूबर तक 250 जिलों में इसे शुरू किया जाएगा, जिसके बाद अन्य 150 जिलों को दूसरे चरण से जोड़ा गया है। बता दें कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक मंच पर ग्राहकों को विभिन्न लोन सुविधा मुहैया करवाने से लेकर बैंक खाता खोलने और ई-बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग सहित केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विभिन्न बैंकिंग योजनाओं की जानकारी देना है।
इस संबंध में जानकारी देने के लिए यूको बैंक धर्मशाला अंचल कार्यालय के उपमहाप्रबंधक सत्यपाल सिंह कलसी द्वारा बिलासपुर में एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें यूको बैंक कोलकाता अंचल कार्यालय के महाप्रबंधक संजय कुमार विशेषरूप से उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के बैंकिंग क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा कर रहे यूको बैंक को वित्त मंत्रालय द्वारा बिलासपुर में ग्राहक जनसम्पर्क कार्यक्रम का दायित्व सौंपा गया है, जिसके जरिये 4 और 5 अक्तूबर को नगर परिषद बिलासपुर मैदान में 15 बैंकों द्वारा स्टाल लगाकर बैंकिंग सुविधाओं से संबंधित जानकारी दी जाएगी। वहीं यूको बैंक धर्मशाला जोन के उपमहाप्रबंधक ने बिलासपुर जिला की जनता से कार्यक्रम में पहुंचकर बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठाने और कायक्रम को सफल बनाने की अपील भी की।