सीयू ईटीपीजी में सम्मिलित विद्यार्थी समर्थ पोर्टल पर करें पंजीकरण

Edited By Kuldeep, Updated: 10 Jun, 2024 09:27 PM

cu etpg samarth portal registration

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2024-25 प्रथम सैमेस्टर के लिए स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा तथा सर्टीफिकेट कोर्स अध्ययन कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी, जो सीयूईटी पीजी में सम्मिलित हुए हैं, तथा पंजीकरण करने से...

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2024-25 प्रथम सैमेस्टर के लिए स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा तथा सर्टीफिकेट कोर्स अध्ययन कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी, जो सीयूईटी पीजी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रैंस टैस्ट) में सम्मिलित हुए हैं, तथा पंजीकरण करने से छूट गए थे, वे पुन: प्रवेश के लिए आवश्यक रूप से समर्थ पोर्टल पर पंजीकरण करना सुनिश्चित करें। स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा तथा सर्टीफिकेट कोर्स अध्ययन कार्यक्रम प्रथम सैमेस्टर के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को 11 जून से आरंभ किया जा रहा है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 22 जून रहेगी। यहां पर पंजीकरण फीस सभी कैटेगरी के लिए 500 रुपए रहेगी। सैल्फ फाइनांसिंग पाठ्यक्रमों/कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले श्रेणी विद्यार्थियों के लिए पंजीकरण फीस एक हजार रुपए रहेगी। चयनित विद्यार्थियों की प्रथम सूची 28 जून को जारी होगी।

उन्हें एक जुलाई तक फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा। चयनित विद्यार्थियों की दूसरी सूची 5 जुलाई को जारी होगी। इन्हें 8 जुलाई तक फीस जमा करवाने का मौका दिया जाएगा। एक अगस्त से कक्षाएं शुरू करवाने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में लगभग 1286 सीटें खाली रह गई हैं। इन सीटों को भरने के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!