कोरोना वायरस: इस पड़ोसी देश से आने वाले लोगों की भी हो रही स्क्रीनिंग

Edited By kirti, Updated: 12 Mar, 2020 10:10 AM

corona virus screening of people coming from this neighboring country

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए हिमाचल के ऊपरी हिस्से में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चैबंद कर दी है। नेपाल से गर्मियां शुरू होते ही बागों में काम करने शिमला जिला और आस पास के क्षेत्रों में काफी संख्या में नेपाली आते है।

रामपुर (बिशेश्वर नेगी) : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए हिमाचल के ऊपरी हिस्से में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चैबंद कर दी है। नेपाल से गर्मियां शुरू होते ही बागों में काम करने शिमला जिला और आस पास के क्षेत्रों में काफी संख्या में नेपाली आते है। नेपाल भी कोरोना संक्रमण की श्रेणी में आने से सरकार ने नेपाल से आने वालांे पर कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी है। 

नेपाल सीमा से शिमला के ऊपरी हिस्सों और किन्नौर की ओर जाने वाली बसों में बैठे लोगो की स्क्रीनिंग की जा रही है ,ताकि कोरोना वायरस  दूरदराज के इलाकों में प्रवेश ना कर सके। इसके साथ साथ इन दिनों रामपुर में जिला स्तरीय ऐतिहासिक फाग मेला जारी है।  मेले में बाहर से काफी लोग व्यापार और संस्कृति को देखने आते है, ऐसे लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार रामपुर में प्रशासन ने चिकित्सको की टीम का गठन किया है, ताकि बसों में आ रहे लोगो की स्क्रीनिंग हो सके।
PunjabKesari
एसडीएम रामपुर नरेंद्र चैहान ने बताया राज्य सरकार व केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के बाद कोरोना की संभावना को देखते हुए एहतियात बरता जा रहा है। इसलिए ऐसे देश व क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है, जहां कोरोना वायरस का प्रकोप है। पड़ोसी देश नेपाल से हिमाचल के सेव बहुल इलाकों में मजदूर गर्मियां शुरू होते ही शिमला जिले व साथ लगते क्षेत्रों में  काफी संख्या  आते है। इसलिए वायरस के फैलने की संभावना को देखते हुए प्रशासन सजग हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों से आने वाले  लोगों की पर कड़ी नजर रखने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की  टीम का गठन किया है। ऐसा कोई संभावित मरीज ध्यान में आता है तो उसकी हम जांच कर सके। चिकित्सालयों में आइसोलेशन सेंटर बना दिए गए है। लोगों से भी अपील की है कि संभावित खतरे को देखते हुए एहतियात बरते जाएं। ऐसे कोई लक्षण नजर आने पर तुरंत चिकित्सालय जाकर जांच कराएं ताकि स्थिति को समय पर नियंत्रित किया जा सके।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!