CM जयराम ने साधा निशाना, बोले-कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए लुटाया सरकारी खजाना

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Mar, 2018 10:48 PM

cm said congress spend government treasury for political gains

शुक्रवार को सुकेत सदन में पत्रकार सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति बहुत नाजुक है।

सुंदरनगर: शुक्रवार को सुकेत सदन में पत्रकार सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति बहुत नाजुक है। सरकार पर करीब साढ़े 46,000 करोड़ रुपए का ऋण है। उन्होंने कहा कि यह तो केंद्र सरकार से मिल रही सहायता से प्रदेश का खर्चा चलाया जा रहा है अन्यथा कर्मचारियों को वेतन देने के भी लाले पडऩे की नौबत आ जाती। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने सरकारी खजाना अंधाधुंध राजनीतिक लाभ लेने को लुटाया। विकास के नजरिए से कोई संस्थान खोलना बुरा नहीं मगर पिछली कांग्रेस सरकार ने सिर्फ राजनीतिक फायदा लेने के लिए ही बिना बजट प्रावधानों के संस्थान खोलने की घोषणाएं कीं। 

हमारी सरकार के 100 दिन के कार्य होंगे सामने
उन्होंने कहा कि बजट सत्र की समाप्ति के उपरांत 10 अप्रैल तक हमारी सरकार के 100 दिन के कार्य सामने होंगे। हमारी सरकार की स्थापना का समय पूरा हो गया है, अब काम करने का समय है। हमारी सरकार नए पन व नई दिशा की सोच लेकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरे दिल्ली जाने पर कुछ लोगों को बिना वजह ही परेशानी हो रही है। केंद्र में हमारी सरकार है। प्रदेश की रुकी हुई योजनाओं के काम करवाने और नई योजनाओं को स्वीकृत करवाने के लिए वह दिल्ली जाते हैं।

हवाई सेवाओं के विस्तार की योजना बनाने पर हो रहा कार्य 
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार की एक योजना बनाने पर कार्य हो रहा है। एयरफोर्स को साथ लेकर कांगड़ा के हवाई अड्डे के विस्तार की योजना है जिसके तहत 2 फ्लाइट्स और शुरू करने की बात चल रही है। उन्होंने कहा कि कुल्लू का हवाई अड्डा जो पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, उसके विस्तार को ब्यास नदी के ऊपर कवरेज के कार्य की योजना पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला के हवाई अड्डे पर विस्तार के बहुत अधिक स्कोप तो नहीं हैं मगर वहां फ्लाइट्स को बढ़ाने की योजना विचाराधीन है। 

प्रदेश में हैली टैक्सी चलाने की भी योजना
जयराम ने कहा कि प्रदेश में हैली टैक्सी चलाकर लोगों को त्वरित आवागमन की सुविधा देने की योजना है। उड़ान फेस टू के तहत प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनाए जा रहे फोरलेन सड़क मार्गों को स्वच्छ भारत मिशन के साथ जोडऩे के लिए एन.एच.ए.आई. से बात की गई है ताकि फोरलेन सड़क मार्गों पर पर्यटकों को सुविधा उपलब्ध हो सके। पत्रकार सम्मेलन में प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व विधायक राकेश जम्वाल भी उनके साथ थे। 

गडाहरी में खुलेगा प्रदेश का पहला आदर्श शिक्षा केंद्र स्कूल
नाचन विस क्षेत्र के दौरे पर चैलचौक पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि नाचन विस क्षेत्र के गडाहरी में प्रदेश का पहला मुख्यमंत्री आदर्श शिक्षा केंद्र स्कूल खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सरकार ने मिशन रिपीट के लिए आधे-अधूरे कार्यों की पट्टिकाएं लगाकर वीडियो कांफै्रंसिंग के माध्यम से शिमला और मंडी समेत अनेक जिलों में पहुंचकर वोट बटोरने के लिए उद्घाटन और शिलान्यास किए। उन्होंने फिर दोहराया है कि अगर कोई गलत पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि वे बदले की भावना से काम नहीं करेंगे और गलत सहेंगे भी नहीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!