मुख्यमंत्री का ऐलान, इन कर्मियों के मानदेय में 2000 की बढ़ौतरी

Edited By Updated: 14 Apr, 2017 10:41 PM

cm  s announcement  2000 increments in honorarium of these personnel

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चम्बा जिला के 4 दिवसीय दौरे की शुरूआत चुराह विधानसभा क्षेत्र से की।

चम्बा: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चम्बा जिला के 4 दिवसीय दौरे की शुरूआत चुराह विधानसभा क्षेत्र से की। उन्होंने चुराह विधानसभा क्षेत्र को तोहफों से नवाजते हुए लंबे समय से चली आ रही मांग लो.नि.वि. मंडल तीसा के खोलने की घोषणा की। उन्होंने चुराह उपमंडल मुख्यालय भंजराड़ू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भंजराड़ू में अल्पसंख्यक वर्ग के लिए होस्टल तथा युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए आई.टी.आई. भंजराड़ू में खोली जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव चुराह विधानसभा क्षेत्र के विकास को तवज्जो दी है। उन्होंने कहा कि सुरेंद्र भारद्वाज की अगुवाई में इस विधानसभा क्षेत्र ने भारी विकास किया है। इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय में स्थापित 133 फुट ऊंचे फ्लैग पोल पर तिरंगा भी फहराया।  

पुखरी क्षेत्र को उपतहसील का दर्जा 
मुख्यमंत्री ने चुराह विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाले पुखरी क्षेत्र को उपतहसील का दर्जा देने की भी घोषणा की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर राज्य की सीमा के साथ सटी जिला चम्बा की 213 किलोमीटर सीमा की सुरक्षा बलों के साथ दिन-रात सुरक्षा करने वाले एस.पी.ओ. वर्ग के वेतन में 2 हजार रुपए की बढ़ौतरी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एस.पी.ओ. को 4 हजार रुपए मासिक मानदेय के रूप में मिलते हैं, जिसमें 2 हजार रुपए की बढ़ौतरी की जाती है, ऐसे में अब उन्हें 6 हजार रुपए का मानदेय मिलेगा। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार बच्चों को घरद्वार शिक्षा मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए उचित दूरी पर स्कूल खोले जा रहे हैं। वहीं युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं। 

पहले दिन 24 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास
चम्बा जिला के दौरे के पहले दिन मुख्यमंत्री ने करीब 24 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के तोहफे उद्घाटनों व शिलान्यासों के रूप में दिए। इस दौरान उन्होंने 5 करोड़ रुपए की लागत से बने नए बस अड्डे व लो.नि.वि. मंडल द्वारा बनाई गई घूम-जंजला सड़क मार्ग का उद्घाटन, लखदाता पार्क में स्थापित की गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व भारत रत्न बाबा साहिब अम्बेदकर की मूर्तियों का लोकार्पण किया। वहीं रैला, देवीकोठी, चल्ली, आयल, कोहल तथा सनवाल को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला हिमगिरी कोठी को उच्च पाठशाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला मदान को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा ग्राम पंचायत गुलेई के भाटमोआ, ग्राम पंचायत लेसून के कराटोट, ग्राम पंचायत खजुआ भिहाली और ग्राम पंचायत तीसा-2 के भलोटा में नई प्राथमिक पाठशालाएं खोलने की घोषणा की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!