नूरपुर के व्यापारिक कस्वा जसूर में स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज़्ज़ियां

Edited By prashant sharma, Updated: 10 Aug, 2020 04:58 PM

cleanliness campaign flies in noorpur s commercial town of jaspur

नूरपुर के व्यापारिक कस्बा जसूर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोगों द्वारा जगह जगह खड्ड के किनारे व दुकानों के आस पास पॉलीथीन व कचरा फैंका जा रहा है।

नूरपुर (संजीव महाजन) : नूरपुर के व्यापारिक कस्बा जसूर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोगों द्वारा जगह जगह खड्ड के किनारे व दुकानों के आस पास पॉलीथीन व कचरा फैंका जा रहा है। यहां तक की कूड़ा न फैंकने के बोर्ड भी लगाएं हुए हैं। फिर कोई भी नही मान रहा है। एक तरफ आजकल कोरोना महामारी का खतरा फैला हुआ है। वहीं दूसरी ओर बरसात के मौसम में इस फैले कचरे से बिमारियों के फैलने का खतरा डरा रहा है। 

नूरपूर विकास खंड अधिकारी रोहित शर्मा ने बताया कि अभी 15 अगस्त आने वाला है। इस उपलक्ष्य में हमें हिमाचल पंचायती राज, हिमाचल जल शक्ति कार्यालय द्वारा निर्देश भी प्राप्त हुए हैं। इसमें हमें गन्दगी मुक्त भारत एक सप्ताह के रुप में मनाए जाने को कहा गया है। इसमें हमें पॉलीथीन बेस्ट मेनेजमेंट के बारे में लोगों को समझाना और बताना है और लोगों से श्रमदान करवाने के प्रयास करने है। हम आज ही अपने कार्यालय से पंचायत कमनाला और उसके व्यापारिक कस्बा जसूर के व्यापार मंडल को निर्देश जारी कर देंगे कि वह श्रमदान करके या किसी ओर तरीके से पॉलीथीन व कचरे से निपटारा पाने के कार्य करें। अगर यह समस्या आगे भी पाई जाती है तो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज द्वारा पता लगाया जाएगा कि कौन यहां पर कचरा डाल रहा है तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी ।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!