बच्चों के लिए आफत बन रही बरसात, जान जोखिम में डाल स्कूल पहुंच रहे नौनिहाल (Video)

Edited By Ekta, Updated: 30 Aug, 2018 02:20 PM

आज हम आपको एक ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यहां बच्चों को बरसात के दौरान जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ता है यानि यहां बरसात बच्चों के लिए आफत बनकर बरसती है मगर शासन प्रशासन खामोश बैठा है। यह तस्वीरें जिला मुख्यालय नाहन...

नाहन (सतीश): आज हम आपको एक ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यहां बच्चों को बरसात के दौरान जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ता है यानि यहां बरसात बच्चों के लिए आफत बनकर बरसती है मगर शासन प्रशासन खामोश बैठा है। यह तस्वीरें जिला मुख्यालय नाहन से मात्र 21 किलोमीटर दूर मातर पंचायत की है। इन बच्चों को पहुंचने के लिए मातर नदी को दो जगह से पार करना पड़ता है।
PunjabKesari

राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला मातर पहुंचने के लिए नलका और सम्भलका गांव के बच्चों को रोज यह सफर तय करना पड़ता है, यही नहीं नदी के अलावा स्कूल को जाने वाला जो रास्ता है उसकी तस्वीरें देखकर भी आप हैरान रह जाएंगे। कीचड़ से लबालब इस रास्ते से ही इन बच्चों को रोज स्कूल आना-जाना पड़ता है।
PunjabKesari

बरसात के दौरान आधे बच्चे तो स्कूल ही नहीं पहुंच पाते। उसके बाद भी जो सफर तय करना पड़ता है उसे भी बच्चों को काफी दिक्कतें पेश आती है। बच्चों का कहना है कि रास्ता खराब होने के चलते वह कभी भी सही सलामत स्कूल नहीं पहुंच पाते। अक्सर उनकी वर्दियां कीचड़ भरे रास्ते में खराब हो जाती है और कई बच्चे इस सफर में अक्सर गिर जाते हैं। 
PunjabKesari

अभिभावकों का कहना है कि उन्हें रास्ते के खराब होने की वजह से अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डर लगता है। कई दिन तो बच्चे बीच रास्ते से वापस आ जाते हैं। यह समस्या कई सालों से चली आ रही है मगर इसे लेकर ना तो स्थानीय पंचायत, ना जिला प्रशासन और ना ही सरकार गंभीर है।
PunjabKesari

बच्चे किस कदर यहां सफर करने को मजबूर हैं यह बात किसी से छिपी नहीं। अब लगता यही है कि शासन-प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। 
PunjabKesari

 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!