2 दर्जन से अधिक वाहनों को कब्जे में लिया

Edited By prashant sharma, Updated: 27 Nov, 2020 11:46 AM

captured more than 2 dozen vehicles

थाना डमटाल में तैनात प्रोवशनल डीएसपी देव राज के नेतृत्व में डमटाल पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र बाई अटारिया छोछ खड्ड पुल के करीब क्रशर के भरे करीब 2 दर्जन से अधिक मल्टीएक्ससल वाहनों को अपने कब्जे में लिया है।

डमटाल (सिमरन) : थाना डमटाल में तैनात प्रोवशनल डीएसपी देव राज के नेतृत्व में डमटाल पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र बाई अटारिया छोछ खड्ड पुल के करीब क्रशर के भरे करीब 2 दर्जन से अधिक मल्टीएक्ससल वाहनों को अपने कब्जे में लिया है। मौका पर नूरपुर के डीएसपी का कार्यभार संभाल रहे आईपीएस अधिकारी अशोक रत्न भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। बाई अट्टारिया औद्योगिक क्षेत्र के पास पंजाब की सरहद पर लगे आधा दर्जन से अधिक स्टोन क्रशरों से रेत बजरी ले जा रहे 2 दर्जन से अधिक मल्टीएक्ससल वाहनों को हिमाचल की सरहद पर डमटाल पुलिस द्वारा रोक लिया गया। पुलिस की दबिश देखकर वाहनों के चालकों ने अपने वाहन छोड़ मौका से फरार हो गए। पुलिस टीम ने डीएसपी देव राज के नेतृत्व में वाहनों को अपने कब्जे में लिया जबकि पुलिस की इस कार्रवाई में कई वाहन चालक अपने वाहन भगा पंजाब की सीमा में ले गए। 

डीएसपी देव राज ने पकड़े गए सभी मल्टीएक्ससल वाहनों की कागजी जांच पड़ताल करने के लिए वाहन चालकों मालिको से खनन संबंधी दस्तावेज मांगे हैं। फिलहाल पुलिस की कार्रवाई को देखकर अधिकतर वाहन चालक अपने वाहन छोड़ मौका से भागने में कामयाब हो गए हैं। डीएसपी नूरपुर आईपीएस अधिकारी अशोक रत्न ने बताया कि डमटाल पुलिस थाना में तैनात प्रोवशनल डीएसपी देव राजके नेतृत्व में क्रशर से भरे करीब 2 दर्जन से अधिक वाहनों को रोका गया है। वाहन चालकों व उसके मालिकों से खनन संबंधी दस्तावेज मांगे गए हैं। सभी दस्तावेजों की जांच पड़ताल के बावजूद ही क्रशर से भरे मल्टीएक्ससल वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

दर्जनों मल्टीएक्ससल वाहनों की लंबी कतार जिनको उनके चालक छोड़ भाग खड़े हुए हैं। उनके लिए डमटाल पुलिस की टुकड़ी को मौका पर तैनात किया गया है। पंजाब क्रशर एसोसिएशन के प्रेजिडेंट पंकज भनोट ने बताया कि लॉकडाउन के कार्यालय ओर उसके बाद से अभी तक क्रशर प्लांट संभल नहीं पाए हैं और ट्रांसपोर्टरों को अपनी गाड़ियों की किश्तें देना मुश्किल हो गया है। अधिकतर गाड़ियां को बैंक या फाइनेंस कंपनियों द्वारा उठा लिया गया है। अब प्रशासन की मार से क्रशर इंडस्ट्री बन्द होने की कगार ओर आ चुकी है। उन्होंने बताया कि पंजाब से क्रशरों से जाने वाले वाहन सिर्फ हिमाचल की सीमा का इस्तेमाल करते हैं। पंजाब में सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद ही उनके प्लांट से क्रशर को निकाला जाता है और किसी भी तरह का अवैध खनन या कोई अवैध गतिविधि हिमाचल में नहीं करते।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!