वार्ड पंच के उपचुनाव में कांटे की टक्कर, वीना कुमारी ने 6 मतों से हासिल की जीत

Edited By Vijay, Updated: 17 Nov, 2019 08:23 PM

by election of ward panch

मंडी जिला के सुंदरनगर में वार्ड पंच के लिए उपचुनाव आयोजित किए गए। इस उपचुनाव में हैरानी की बात यह रही कि मतदान में वोटर द्वारा नोटा का भी उपयोग किया गया। सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव में घांघल वार्ड पंच के लिए उपचुनाव हुआ।

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के सुंदरनगर में वार्ड पंच के लिए उपचुनाव आयोजित किए गए। इस उपचुनाव में हैरानी की बात यह रही कि मतदान में वोटर द्वारा नोटा का भी उपयोग किया गया। सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव में घांघल वार्ड पंच के लिए उपचुनाव हुआ। इसमें वीना कुमारी ने तिलक राज को कांटे की टक्कर में 6 मतों से पराजित किया।
PunjabKesari, Elderly Woman Padma Devi Image

82 वर्षीय पदमा देवी ने किया मतदान

मतदान करने वालों में पदमा देवी (82) पत्नी मनी राम सबसे अधिक उम्र की मतदाता रहीं। उपचुनाव में कुल 223 लोगों ने मतदान किया। इसमें वीना कुमारी को 114 मत जबकि तिलक राज को 108 मत मिले, वहीं एक मत नोटा को गया।
PunjabKesari, BDO Sundernagar Image

इसलिए खाली हुआ था पद

बता दें कि ग्राम पंचायत महादेव के घांघल वार्ड के पिछले वार्ड पंच को सरकारी नौकरी लगने के कारण पद छोडऩा पड़ा था। घांघल वार्ड में खाली चल रहे वार्ड पंच के पद को लेकर उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। चुनाव को लेकर जानकारी देते हुए बीडीओ सुंदरनगर मोहन शर्मा ने बताया वार्ड पंच के चुनाव में 66.78 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि वकास खंड में कुल 6 उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी, जिसमें से 5 स्थानों पर पंचों के चुनाव सर्वसम्मति से हो चुके हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!