हिमाचल में 500 नए रूटों पर दौड़ेंगी बसें, जल्द दूर होगी ओवरलोडिंग की समस्या

Edited By Vijay, Updated: 29 Jun, 2019 10:52 PM

buses will be run on 500 new routes in himachal

प्रदेश की बसों में ओवरलोडिंग को खत्म करने के लिए अब सरकार प्रदेश 500 नए रूटों पर बसें दौड़ाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने रूट निर्धारित करने की प्रक्रि या शुरू कर दी है। नए रूटों पर बसें चलने से प्रदेश में ओवरलोडिंग कम हो सकेगी।

शिमला: प्रदेश की बसों में ओवरलोडिंग को खत्म करने के लिए अब सरकार प्रदेश 500 नए रूटों पर बसें दौड़ाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने रूट निर्धारित करने की प्रक्रि या शुरू कर दी है। नए रूटों पर बसें चलने से प्रदेश में ओवरलोडिंग कम हो सकेगी। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने 124 नए बस रूट प्रकाशित किए हैं, जिन्हें एक सप्ताह के भीतर आबंटित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में मांग के अनुसार अगले 10 दिनों के भीतर नए बस रूट्स प्रकशित किए जाएंगे तथा आवेदकों को यथाशीघ्र आबंटित किए जाएंगे, जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

स्कूली छात्रों को नहीं होने दी जाएगी परेशानी

उन्होंने कहा कि प्रदेश में यात्रियों को जल्द ही ओवरलोडिंग की समस्या से निजात मिलेगी, जिसके लिए विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने माना कि पिछले दिनों ओवरलोडिंग पर लगाम लगाए जाने के बाद प्रदेश भर में यात्रियों विशेष कर स्कूली छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा स्कूली बच्चों को राहत दिलाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों में एच.आर.टी.सी. की बसों को तय रूट्स के अतिरिक्त छोटी दूरी के रूटों पर भेजना, एच.आर.टी.सी. तथा निजी बस संचालकों को उनकी मांग के अनुसार अस्थायी परमिट जारी करना आदि हैं।

सरकार बंजार हादसे के बाद सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बंजार में हुए दर्दनाक दुखद सड़क हादसे के बाद प्रदेश सरकार सड़क सुरक्षा को और अधिक गंभीरता से ले रही है और ओवरलोडिंग, तेज रफ्तार ड्राइविंग, ड्रंकन ड्राइविंग, ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने जैसे प्रमुख कारणों को रोकने का प्रयास कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!