सात फेरों के बाद दूल्हा-दुल्हन ने ऐसे पार किया उफनता नाला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 02 Aug, 2017 02:11 AM

after seven rounds the groom and bride crossed river like that

भरमौर की दूरदराज बडग़्रां तथा तुंदा पंचायतों को जोडऩे वाले जडेड नाले पर बनी पुली के ढह जाने से इस उफनते नाले को लोग अपनी जान जोखिम में डालकर आर-पार कर रहे हैं

भरमौर: भरमौर की दूरदराज बडग़्रां तथा तुंदा पंचायतों को जोडऩे वाले जडेड नाले पर बनी पुली के ढह जाने से इस उफनते नाले को लोग अपनी जान जोखिम में डालकर आर-पार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार एक पूरी बारात यहां से रस्सी के सहारे जान जोखिम में डालकर पार जा पाई। सात फेरों के बाद दूल्हा-दुल्हन सहित लगभग 150 लोगों को लगभग 3 घंटों की मशक्कत के बाद नाले के आर-पार एक डंडा डाल कर रस्सी के सहारे एक-दूसरे को पकड़ कर नाला पार करना पड़ा। गनीमत यह रही कि कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी।

कई दिनों से टूट चुकी है पुली
बडग़्रां पंचायत के प्रधान काहन सिंह कपूर ने बताया कि इन दोनों पंचायतों को जोडऩे वाले इस नाले में बनी पुली पिछले कई दिनों से ढह गई है, जिसे बार-बार आग्रह के बावजूद भी बनाया नहीं गया है। इस क्षेत्र में एकमात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मांदा में पड़ती है, जहां शिक्षा ग्रहण करने के लिए बडग़्रां पंचायत से लगभग 50 बच्चे प्रतिदिन इस नाले को पार कर स्कूल पहुंचते हैं, जो किसी भी खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मार्ग लोक निर्माण विभाग के गरोला उपमंडल के तहत आता है। पिछले कई वर्षों से लोक निर्माण विभाग इस मार्ग की कोई सुध नहीं ले रहा है। 

तुंदा नाले पर बने पुलों की  रेलिंग तथा कडिय़ां टूटीं
उन्होंने कहा कि तुंदा नाले पर बने पुलों की दशा यह है कि दोनों पुलों की रेलिंग तथा कडिय़ां सड़कर टूट चुकी हैं, जो कभी भी किसी भी अप्रिय घटना का कारण बन सकती हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से आग्रह किया है कि इस मार्ग की दशा में सुधार करने के लिए लेबर भेजी जाए तथा टूटी पुली को शीघ्र बनाया जाए तथा पुलों की रेलिंग को ठीक कर सड़ी कडिय़ों के स्थान पर नई कडिय़ां डाली जाएं ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!