अनुपम खेर ने सीएम जयराम से की भेंट, जानिए क्याें की सरकार की तारीफ

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2021 09:40 PM

actor anupam kher meeting with cm jairam thakur

हिमाचल प्रदेश को फिल्मों की शूटिंग के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य और मनोरम स्थलों से नवाजा है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज यहां प्रसिद्ध फिल्म स्टार अनुपम खेर से भेंट के दौरान कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने भारतीय सिनेमा के विकास में...

शिमला (याेगराज): हिमाचल प्रदेश को फिल्मों की शूटिंग के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य और मनोरम स्थलों से नवाजा है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज यहां प्रसिद्ध फिल्म स्टार अनुपम खेर से भेंट के दौरान कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने भारतीय सिनेमा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रदेश के मन लुभावन स्थलों ने प्रदेश में प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्मों के चित्रांकन के लिए आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनेक लोकप्रिय दर्शनीय, सांस्कृतिक, विरासत और आध्यात्मिक स्थल हैं, जिनकी सम्भावनाएं तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में विकसित करने और राज्य की संस्कृति, इतिहास, विरासत और गौरवशाली परंपराओं का प्रचार करने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश फिल्म नीति-2019 बनाई है। इस नीति का उद्देश्य राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करना, फिल्म उद्योगों के माध्यम से अतिरिक्त पूंजी निवेश आकर्षित करना और हिमाचल प्रदेश को प्रत्येक मौसम के अनुरूप फिल्मों की शूटिंग के लिए विकसित करना है।

अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म नीति बनाने में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस प्रदेश से सम्बन्ध रखते हैं, इसलिए वह हिमाचल प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ गंतव्य के रूप में प्रोत्साहित करने की हरसम्भव कोशिश करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ अपने बचपन के अनुभव और शिमला की अपनी पुरानी यादें भी सांझा कीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी डाॅ. साधना ठाकुर, अनुपम खेर की मां दुलारी खेर, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!