मांगें पूरी न होने पर गुस्साई ABVP, प्रदेश भर में ऐसे जताया विरोध

Edited By Vijay, Updated: 07 Sep, 2019 07:30 PM

abvp protest

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश व्यापी आह्वान पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर के कॉलेजों में प्रदर्शन किए गए। प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शिमला, बिलासपुर, कुल्लू, सिरमौर, ऊना, कांगड़ा, सोलन व मंडी...

शिमला: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश व्यापी आह्वान पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर के कॉलेजों में प्रदर्शन किए गए। प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शिमला, बिलासपुर, कुल्लू, सिरमौर, ऊना, कांगड़ा, सोलन व मंडी जिला के सभी कॉलेजों में कुछ समय के लिए शिक्षा बंद करते हुए गेट पर ताले जड़कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा मांगें पूरी न होने पर उग्र आंदोलन कर प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के घेराव की चेतावनी दी। एबीवीपी कोटशेरा शिमला इकाई के अध्यक्ष राहुल शर्मा ने बताया कि एबीवीपी एक महीने से अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रही है तथा प्रशासन और सरकार को ज्ञापन भी भेजे जा चुके हैं। इसके बावजूद मांगों पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते उन्हें ऐसा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

ये हैं एबीवीपी की मुुख्य मांगें

एबीवीपी की मुख्य मांगों में छात्र संघ चुनाव बहाल करने, अनियमितताएं दूर कर परीक्षा परिणाम समय पर घोषित करने, क्लस्टर विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने, विश्व विद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय का दर्जा देने, केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर का निर्माण कार्य शुरू करने, प्रदेश विवि और महाविद्यालयों में शिक्षकों और गैर-शिक्षकों के रिक्त पदों को तुरंत प्रभाव से भरने और महाविद्यालयों के आधारभूत ढांचों को सुदृढ़ करने, बागवानी विवि नौणी और कृषि विवि पालमपुर में छात्रों से ली जा रही अत्यधिक फीस वृद्धि को कम करने, तकनीकी विवि हमीरपुर में सैल्फ फाइनांसिंग के नाम पर ली जा रही भारी फीस वसूली बंद करने, निजी विवि और मैडिकल कॉलेजों में व्याप्त भ्रष्टाचार व जबरन फीस वसूली पर रोक लगने, निजी संस्थान विवि नियामक आयोग के चेयरमैन केके कटोच को पद से हटाने के अलावा प्रदेश में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने की मांग शामिल है।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!