मानसूत्र सत्र का 8वां दिन: प्रश्नकाल के दौरान जलवाहकों के खाली पदों को भरने का गूंजा मुद्दा

Edited By Ekta, Updated: 28 Aug, 2019 01:20 PM

8th day of monsoon session

हिमाचल प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र के 8वें दिन बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान जलवाहकों के खाली पदों को भरने का मुद्दा गूंजा। सदन में सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने जलवाहकों के रिक्त पदों को भरने को लेकर शिक्षा मंत्री से सवाल किया। जवाब में...

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र के 8वें दिन बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान जलवाहकों के खाली पदों को भरने का मुद्दा गूंजा। सदन में सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने जलवाहकों के रिक्त पदों को भरने को लेकर शिक्षा मंत्री से सवाल किया। जवाब में शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 355 पद खाली हैं जिसे समय समय पर भरा जा रहा है। इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने सदन में बताया कि सरकार अब जलवाहकों के पदों को खत्म करके एमटीएस के पद सृजित करने पर विचार कर रही है जिसके लिए सरकार पालिसी तैयार कर रही है। क्योंकि स्कूलों में पानी पिलाने के अलावा सफाई इत्यादि अन्य कई कार्य भी रहते हैं जिन्हें जलवाहकों से नियमों अनुसार नही करवाया जा सकता है इसलिए सरकार एमटीएस के पद सृजित करने पर विचार कर रही है।

आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न विभागों में भूतपूर्व सैनिकों के 4, 265 पद रिक्त हैं। इनमें से अभी तक 619 पद स्थाई और 382 पद अस्थाई रूप से भरे गए हैं। सबसे ज़्यादा पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने ये जानकारी सरकाघाट के विधायक कर्नल इन्द्र सिंह के प्रश्न के जवाब में सदन में दी। इसके अलावा सदन में डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री से पूछा कि चम्बा की सियूल नदी में कितने माइक्रो और मिनी हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट को बनाने की सरकार ने अनुमति दी है और इसका काम कब तक शुरू हो जाएगा।






 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!