वन रक्षक के 57 पदों को 8160 आज देंगे लिखित परीक्षा

Edited By prashant sharma, Updated: 07 Nov, 2021 10:39 AM

8160 will give written examination today for 57 posts of forest guard

फोरेस्ट सर्कल धर्मशाला के अंतर्गत वन रक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार को राधा स्वामी सत्संग परौर में किया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी क्लिपबोर्ड, पेन और रोल नंबर स्लीप के अलावा अन्य कोई भी सामान परीक्षा केंद्र में नहीं ले जा...

धर्मशाला (तनुज) : फोरेस्ट सर्कल धर्मशाला के अंतर्गत वन रक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार को राधा स्वामी सत्संग परौर में किया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी क्लिपबोर्ड, पेन और रोल नंबर स्लीप के अलावा अन्य कोई भी सामान परीक्षा केंद्र में नहीं ले जा सकेंगे। कोविड-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने को सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों का प्रवेश परीक्षा केंद्र में शुरू हो जाएगा। लिखित परीक्षा के आयोजन को लेकर पुलिस, वन विभाग सहित 250 का स्टाफ तैनात किया गया है। परीक्षा का आयोजन सुबह 11 बजे से 12.15 बजे तक किया जाएगा। वन विभाग के अधिकारी शनिवार को ही राधा स्वामी सत्संग परौर के परीक्षा केंद्र में पहुंच गए हैं। परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थी की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी तथा मास्क पहना होना अनिवार्य किया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिला कांगड़ा में वन रक्षक के 57 पदों के लिए 8160 उम्मीदवार लिखित परीक्षा में बैठेंगे। फोरेस्ट सर्कल धर्मशाला के तहत 57 पदों के लिए 46,687 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इसके चलते 13 सितम्बर 2021 से फिजीकल टैस्ट की प्रक्रिया आरंभ कर दी थी। आवेदन करने वालों में से केवल 24,890 अभ्यर्थियों ने ही फिजीकल टेस्ट में भाग लिया था, जिसमें से 16730 अभ्यर्थी इस टैस्ट को पास नहीं कर सके। ग्राउंड टेस्ट में चयनित हुए अभ्यर्थियों में 7507 युवक तथा 653 युवतियां शामिल हैं। उधर, चीफ कंजरवेटर फोरेस्ट सर्कल धर्मशाला डी.आर. कौशल ने बताया कि फोरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार को राधा स्वामी सत्संग परौर में किया जाएगा। अभ्यर्थी क्लिप बोर्ड, पेन और रोल नंबर स्लीप के अलावा कुछ भी परीक्षा केंद्र में लेकर नहीं जा पाएंगे। परीक्षा के आयोजन को 250 स्टाफ तथा कोविड नियमों को सुनिश्चित करने को सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों का प्रवेश परीक्षा केंद्र में शुरू कर दिया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!