ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाली दो कोरोना वाॅरियर्स के परिवारों को 50 लाख की आर्थिक सहायता

Edited By prashant sharma, Updated: 22 Jul, 2021 11:34 AM

50 lakh financial assistance to families of two corona warriors

जिला शिमला में कोरोना संक्रमण से ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले दो कोरोना वॉरियर्स के परिवार को केंद्र सरकार ने 50-50 लाख रुपए की सहायता राशि जारी की है। जिला शिमला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांडल मिड वाइफ प्रेमलता और आईजीएमसी शिमला में

शिमला : जिला शिमला में कोरोना संक्रमण से ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले दो कोरोना वॉरियर्स के परिवार को केंद्र सरकार ने 50-50 लाख रुपए की सहायता राशि जारी की है। जिला शिमला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांडल मिड वाइफ प्रेमलता और आईजीएमसी शिमला में स्टाफ नर्स पद तैनात द्रोपदा डोगरा को केंद्र सरकार ने आर्थिक सहायता के रुप में 50-50 लाख रुपए जारी किए हैं। सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत यह आर्थिक राशि प्रभावित के परिवार को जारी की है। दोनों कोरोना वारियर्स डयूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुई और इनकी मृत्यु हो गई थी। 

दरअसल केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज योजना के तहत फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए 50 लाख की बीमा राशि का एलान किया है। ऐसे में यदि कोई भी कोरोना योद्धा की संक्रमण से मौत हो जाती है तो उसके परिवार वालों को 50 लाख की राशि बीमा के रूप में जारी की जाती है। जिला शिमला में अब तक तीन फ्रंटलाइनर कोरोना वॉरियर्स की मौत हुई है। इससे पहले शिमला के प्राथमिक स्वास्य केंद्र नालदेहरा में अपनी सेवाएं देने वाली सुषमा की बीते साल सितंबर माह में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो गई थी। जिसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने फ्रंटलाइनर कोरोना वॉरियर्स के तहत सरकार से राहत राशि देने की मांग की थी। केंद्र सरकार ने न्यू इंडिया इंश्योरेन्स कम्पनी के तहत सुषमा के परिवार को 50 लाख रुपये की इंश्योरेंस राशि जारी की थी।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!