अब 14 भवनों के कटेंगे बिजली-पानी के कनैक्शन

Edited By kirti, Updated: 19 Oct, 2018 09:46 AM

14 buildings now in connection with power water connection

नगर परिषद बिलासपुर ने अतिक्रमण करने पर शहर के 14 भवनों के बिजली-पानी काटने के नोटिस जारी कर दिए हैं। नगर परिषद ने ये नोटिस टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग एक्ट की धारा-39 के तहत जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार इन 14 भवन मालिकों को अतिक्रमण करने के दौरान भी...

बिलासपुर : नगर परिषद बिलासपुर ने अतिक्रमण करने पर शहर के 14 भवनों के बिजली-पानी काटने के नोटिस जारी कर दिए हैं। नगर परिषद ने ये नोटिस टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग एक्ट की धारा-39 के तहत जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार इन 14 भवन मालिकों को अतिक्रमण करने के दौरान भी नगर परिषद द्वारा निर्माण कार्य बंद करने के नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन इन भवन मालिकों ने नोटिस की अवहेलना करते हुए अतिक्रमण किया। इसकी रिपोर्ट नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन को दी गई थी। अब जिला प्रशासन ने इन अतिक्रमणकारियों के भवनों के बिजली व पानी के कनैक्शन काटने के निर्देश नगर परिषद को दिए थे, जिस पर नगर परिषद ने टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के सहायक नगर योजना अधिकारी से सलाह लेकर इन अतिक्रमण कर बनाए गए 14 भवनों के बिजली व पानी के कनैक्शन काटने के नोटिस जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि शहर में अतिक्रमण करने पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है, जिसके लिए नगर परिषद बिलासपुर व जिला प्रशासन द्वारा निगरानी कमेटी तथा अतिक्रमण करने वालों की शिकायत करने वालों के लिए हैल्प नंबर जारी कर रखे हैं, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग बेखौफ होकर शहर में अतिक्रमण कर रहे हैं। अब ऐसे ही लोगों पर नकेल कसने के लिए नगर परिषद बिलासपुर ने कड़ा कदम उठाते हुए शहर में पहली बार अतिक्रमण किए गए भवनों के बिजली व पानी के कनैक्शन काटने के नोटिस जारी कर दिए हैं।

हालांकि नगर परिषद बिलासपुर पहले अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें हटा चुकी है। जानकारी के अनुसार इन 14 भवन मालिकों ने कुछ माह पूर्व ही अतिक्रमण किया था। वहीं नगर परिषद बिलासपुर के कार्यकारी अधिकारी के.आर. ठाकुर ने बताया कि शहर के 14 भवनों के बिजली व पानी के कनैक्शन काटने के नोटिस वीरवार को जारी कर दिए गए हैं तथा 20 अक्तूबर से इन भवनों के बिजली व पानी के कनैक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बिजली व पानी के कनैक्शन काटने के बाद अतिक्रमण किए गए भवनों को गिराने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!