डेढ़ माह से सऊदी अरब में नर्क की जिंदगी जी रहे 10 हिमाचली, परिजनों ने सरकार पर लगाया यह आरोप

Edited By Ekta, Updated: 30 Dec, 2018 03:18 PM

10 himachali lives in saudi arab for a month and a half

सऊदी अरब में काम करने की चाह में गए 14 भारतीय युवकों में से 7 जेल व 3 सऊदी मालिक के पास एक महीने से बुरी तरह फंसे हुए हैं और नर्क जैसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं। लेकिन उनके वतन वापसी के लिए सरकार भी पीछे हटती दिख रही है क्योंकि डेढ़ महीने बाद भी सरकार...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सऊदी अरब में काम करने की चाह में गए 14 भारतीय युवकों में से 7 जेल व 3 सऊदी मालिक के पास एक महीने से बुरी तरह फंसे हुए हैं और नर्क जैसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं। लेकिन उनके वतन वापसी के लिए सरकार भी पीछे हटती दिख रही है क्योंकि डेढ़ महीने बाद भी सरकार उनके वतन वापसी के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई है और सभी युवक सऊदी में बंधक बने हुए हैं। वहीं इस मामले में मंडी जिला से 3 व पंजाब से संबंध रखने वाले एक युवक की घर वापसी हो चुकी है। जिसमें सुंदरनगर के हरजिंदर सिंह, बल्ह उपमंडल के गांव डडोह के अश्वनी सख्यान व बनौण के जोगिंद्र की घर वापसी हो पाई है। वहीं अन्य 10 बंधकों की रिहाई को लेकर रविवार को बंधकों के परिजनों ने डीएसपी कार्यालय के बाहर इकठे हो कर सरकार से फिर न्याय की गुहार लगाई है। 
PunjabKesari

परिजनों ने आरोप लगया कि डेढ़ महीने से सऊदी में सभी 10 युवक नर्क जैसी जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का ये कैसा कानून है जिसने धोखा किया वो जेल से बाहर हैं और पीड़ित जेल के अंदर। परिजनों ने कहा कि पिछ्ले डेढ़ महीने से सरकार ने सिर्फ चार युवकों की वतन वापसी करवा पाई है और अन्य 10 युवकों की वतन वापसी में कोई रूचि नहीं दिखा रही। जेल के अंदर सात लोग बीमार पड़े हैं और तीन से कंपनी मालिक जबरदस्ती काम करवा रहा है। उन्होंने सरकार और प्रशासन का हर दरवाजा खटखटाया है लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा पाई है। वहीं अब परिजनों ने मन बना लिया है कि वह अपने स्तर पर दिल्ली पहुंचकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से न्याय की फिर गुहार लगाएंगे, ताकि सऊदी में फंसे युवकों की जल्द वापसी हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!