Subscribe Now!

Winter Olympics में छाया मनाली का शिवा, आखिरी ओलंपिक को खास बनाने की कोशिश (Video)

You Are HereHimachal Pradesh
Sunday, February 11, 2018-2:09 PM

मनाली: हिमाचल प्रदेश के मनाली के शिवा केशवन 2018 प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक खेलों में पुरुष एकल ल्यूज स्पर्धा के दो राउंड की हीट के बाद 34वें स्थान पर रहे। वह छठी और आखिरी बार ओलंपिक खेल रहे हैं।
PunjabKesari

केशवन पहली हीट के बाद 36वें स्थान पर थे लेकिन दूसरी में बेहतर प्रदर्शन करके 31वें स्थान पर रहे। हालांकि हीट के दो राउंड कल भी होंगे। जिसके बाद विजेता चुना जाएगा।
PunjabKesari

बताया जाता है कि शिवा का समर्थन करने के लिए उनके परिजनों के अलावा चुनिंदा भारतीय मौजूद थे। पहली हीट में उनका प्रदर्शन खराब रहा। दूसरी हीट में वह ठीक रहे। उन्होंने 48.710 का समय निकाला। वहीं उनका शीतकालीन ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25वां स्थान रहा है जो उन्होंने 2006 में इटली के तूरीन में हासिल किया था। 
PunjabKesari

मनाली का रहने वाला है शिवा केशव
मनाली के विशिष्ठ गांव के रहने वाले शिवा 2005 से लगातार ल्यूज खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। वह छठी बार शीतकालीन ओलंपिक खेलों में शामिल हुए। हालांकि ल्यूज गेम में एशियन चैंपियन रह चुके खिलाड़ी शिवा पांच बार ओलंपिक खेल चुके हैं। वह 16 साल की उम्र से ही ल्यूज खेल में अपनी प्रतिभा से एशिया में ल्यूज रफ्तार को लेकर अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। शिवा के मां इटली से हैं। वहीं पिता केरल के रहने वाले हैं। उनके पिता मनाली में अपना रेस्तरां चलाते हैं। शिवा को 2012 में अुर्जन अवॉर्ड भी मिल चुका है। उनके छठी बार ओलंपिक में गोल्ड जीतने से पूरे मनाली में खुशी का माहौल है। बता दें कि शिवा ने पिछले साल दिसंबर में जापान के नगाओ में एशियाई ल्यूज चैंपियनशिप में अपना दबदबा बनाए रखा और 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पहले स्थान हासिल किया था। उसने 1998 में पदार्पण किया था। इसके बाद वह 2002, 2006, 2010 और 2014 के विटंर गेम्स में हिस्सा ले चुके हैं।  
PunjabKesari


 
 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन