केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले CM जयराम, उठाई ये मांगें

Edited By Punjab Kesari, Updated: 07 Feb, 2018 03:41 PM

union minister gadkari to meet cm jairam

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत मंत्रालय को भेजे गए 487 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों को शीघ्र स्वीकृति देने...

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत मंत्रालय को भेजे गए 487 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों को शीघ्र स्वीकृति देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा और सामग्री ढोने के लिए रज्जू मार्गों की स्थापना की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि इससे राज्य में पर्यटन विकास में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने सी-प्लेन की सुविधा उपलब्ध करवाने की संभावनाएं तलाशने का भी अनुरोध किया क्योंकि प्रदेश में हवाई पट्टियां छोटी हैं, जहां पर बड़े जहाज नहीं उतर सकते। 


उन्होंने मंत्रालय से 430 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 43 किलोमीटर लंबी हाथीथान-मणिकर्ण-पुलगा सड़क के निर्माण, 1,380 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 138 किलोमीटर लंबी रोहड़ू-जांगला-सुगली-तकलेच-सराहन-ज्यूरी सड़क तथा 500 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 50 किलोमीटर लंबी चंडीगढ़-करोडां-टांडा-प्रेमपुरा-पपलोहा-शिलूखुरद-जमगेश-कसौली-धर्मपुर सड़क के निर्माण के लिए भी स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018-19 के लिए प्रदेश में राष्ट्रीय उच्च मार्गों के समय पर रखरखाव के लिए पर्याप्त राशि के आबंटन का आग्रह किया तथा कहा कि इस वर्ष 266.465 किलोमीटर लंबी सड़कों के लिए मांगे गए 102.03 करोड़ रुपए के स्थान पर केवल 24 करोड़ रुपए की राशि आबंटित की गई है।


उन्होंने प्रदेश में राष्ट्रीय उच्च मार्गों के लिए वर्ष 2018-19 के चरण-2 के कार्यक्रम, जिसमें एन.एच.-305 पर सड़क सुरक्षा कार्य, जलोड़ी पास में सुरंग तथा हमीरपुर-मंडी सड़क शामिल है, के लिए 1200 करोड़ रुपए की शीघ्र स्वीकृति के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मंत्रालय को 41.50 किलोमीटर लंबी घुमारवीं-सरकाघाट सड़क तथा 39.20 किलोमीटर रानीताल-कोटला सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग बनाने की अंतिम अधिसूचना के लिए पूर्ण मामला भेज दिया है। केंद्रीय मंत्री ने सभी मांगों को गंभीरता से सुना तथा हिमाचल प्रदेश में विकासात्मक कार्यों के लिए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री स्मृति ईरानी से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने हिमाचल प्रदेश सड़क परियोजना के दूसरे चरण को शुरू करने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री से वार्ता की।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!