स्कूलों में अब नहीं होगी PGT की कमी, इतने TGT की हुई Promotion

Edited By Punjab Kesari, Updated: 02 Sep, 2017 05:37 PM

schools will no longer have pgt deficiency  so many tgt promotions

शिक्षा विभाग ने स्कूलों में कार्यरत 238 टी.जी.टी. को पी.जी.टी. के पद पर पदोन्नति दी है।

शिमला: शिक्षा विभाग ने स्कूलों में कार्यरत 238 टी.जी.टी. को पी.जी.टी. के पद पर पदोन्नति दी है। विभाग ने मास्टर डिग्री होल्डर टी.जी.टी. डी.पी.सी. के बाद ये पदोन्नति दी है। इस दौरान विभाग ने इन्हें नए स्टेशन पर तैनाती आदेश जारी किए हैं। विभाग ने बायोलॉजी विषय में राज कुमार को पदोन्नत कर के लांग में तैनाती दी है। इसके साथ ही अंजु बाला को सोलन के रामशहर, ज्योतिका महाजन को शिमला के रामपुर, शुभी लत्ता शर्मा को ऊना के पोलीन, सुर बाला को कांगड़ा के जम्बाल, सरला को कांगड़ा के स्थाना, राजेश कुमारी को कुल्लु के दलाश, हरीश पाल को सिरमौर के बोगधार, कंचना देवी को मंडी के जोगिंद्रनगर, सुरेश कुमार को सिरमौर के कोटी धीमान, नमिता सिंह को मंडी के बरोटी, श्वेता ठाकुर को कांगड़ा, रंजना कुमारी को कांगड़ा के भोगरवां, अमृत लाल को शिमला के लोअर कोटी, विरेंद्र कुमार को सोलन के सओर, अमित कुमार को शिमला के सरैण, नवीन कुमार को शिमला जिला के खुन्नी व अजय कुमार को शिमला के करयाली में लगाया गया है। 

अर्थशास्त्र में इन्हें मिली पदोन्नति 
विभाग ने अर्थशास्त्र में पूर्ण सिंह को शिमला जिला के सरीबासा, देवी दत्त को शिमला के पुलबहाल, हीरा को शिमला के खटनोल, जय दर्शन को लाहौल-स्पीति के त्रिलोकीनाथ, मीना कुमारी को मंडी के नौहाली, मुकेश को सिरमौर के नारग, मीना कुमारी को बिलासपुर के धारततोह, देसराज को चम्बा के सेचुनाला, मोनिका महाजन को बिलासपुर के रानी कोटला, नीलम कुमारी को कुल्लू के खुन्न, पूर्ण चंद को कुल्लू के निरमंड, धन बहादुर को सिरमौर के शारगांव, पूजा गुप्ता क ो शिमला के महासु, अर्चना कुमारी को शिमला के क्यारी, लेख राज क ो चम्बा के मंधा, सुमन शर्मा को शिमला के नन्हार, ब्रिज बाला को सिरमौर के कफौटा, सोम दत्त शर्मा को सोलन के दियोठी, अजय कुमार को शिमला के बाहली, सुमनदीप को जडोल टपरोली, समृति गोयल को शिमला के ठैला, कंचन शर्मा को सिरमौर के बारग, राजेश कुमार को सिरमौर के चांदनी, प्रीति चौधरी को कुल्लू के ज्योण, भूपेंद्र सिंह को शिमला के समरकोट, पंकज कुमार को सिरमौर के कोरग, इंद्र सिंह को सिरमौर के बशान, रमेश कुमार को सिरमौर के कुच्ची व अजीत सिंह को शिमला के कुटारा में पदोन्नति के बाद तैनाती दी है। 

अंग्रेजी विषय में इन्हें दी गई पदोन्नति
अंग्रेजी विषय में राजीव कुमार को मंडी जिला के धारवारथाच, नवनीत कुमार को किन्नौर के निचार, अनुपमा को शिमला के जौणी, संतोष देवी को सिरमौर के जामूकोटी, बलबीर सिंह को लाहौल के तिंडी, मुकेश कुमार को चम्बा के मैहला, चित्रा माला क ो कांगड़ा के कुठेर, नवीन कुमार क ो मंडी के कंमाद, इंदू को कुल्लू के शोवाद, कुलदीप कुमार को चम्बा के भरमौर, संजीव कुमार को खमाडी, नरेंद्र सिंह को शिमला के खमाडी, नरेंद्र सिंह को शिमला के झीना, नीलम कुमारी को ऊना के छलेट, दीविशा को कांगड़ा के रेहन, सतीश कु मार को कांगड़़ा के बरंग, सुमीता कश्यप को कांगड़ा के पलियार एट लांगा, संजीव कौशल को लाहौल-स्पीति के लोटे, विनोद कुमार को शिमला के बजरौली पुल, पुजा को मंडी के मुराह, राजु डोगरा को शिमला के नरैण, पवन कुमार को के लांग, राजेश कुमार को किन्नौर के रिब्बा, विनोद कुमार को शिमला के मासली, रमिला देवी को शिमला के पुजारली, पवन कुमार को शिमला के देलथ, सुषमा देवी को मंडी के तेब्बन, दिनेश कुमारी को सोलन के सरयांज, रीना शर्मा को शिमला के कांगल, अनिल कुमार को छितकुल, अनिता गुप्ता को सिरमौर के धार टिक्करी, आलोक कुमार को लाहौल-स्पीति गुल्लिंग, नीरज सैणी को सिरमौर के भजौंद, रविंद्र सिंह को शिमला के बोसारी, राजेश कुमार को ऊना के सरोह, नीलम कुमारी को शिमला के संसोग, पंकज पुरी को चम्बा के तेलका, प्रधान सिंह को शिमला के कुठाड़, नरेंद्र सिंह को शिमला के भलूण, वंदना को सिरमौर के जडोल टपरोली, संजीव कुमार को चम्बा के घटासनी और भगत सिंह को इसी जिला के बाघीगढ़ लगाया गया है। 

हिंदी, इतिहास, राजनीतिक शास्त्र, संस्कृत व समाज शास्त्र में इन्हें मिली पदोन्नति 
हिंदी में विभाग ने राकेश कु मार, यशपाल, सुशीला देवी, सुषमा कुमारी, प्रमोद कुमार, अनिता कुमारी, दलीप चंद, नीलम गुप्ता, सरिता कुमारी, राजेश चंद, अशोक कुमार, नर्वदा शर्मा, सुधा रानी, सुकरीता कपूर, किरण बाला, नीलम वर्मा, अर्चना, सरस्वती, विनोद कुमार, सत्या प्रकाश, निर्मला, शकुंतला देवी, स्नेह लत्ता, सुनीता गौतम, आशा देवी, विजय लक्ष्मी, अल्का शर्मा, बिंदी शर्मा, राम लाल, कांता देवी, मीनाक्षी शर्मा, जगत राम, सुशील शर्मा, वीना कुमारी, रमेश कुमार, आशा देवी, नरेश कुमार, भगत राम, सुदर्शना कुमारी, सुनीता देवी, रविंद्र कुमार, कुलदीप सिंह, सोहन सिंह, करतार चंद, सावित्री देवी, अजय कुमार, निकेता, सलमा, जोगिंद्रा देवी, सावित्री, सुनील कुमार, संतोष कुमारी, प्रताप सिंह व हीरा को पदोन्नति दी है। इसके अलावा इतिहास विषय में नेक राम, राजेश कुमार, सुरेश कुमार, शीला, श्याम लाल, सतपाल, इंदू कटोच, तृप्ता कुमारी, संजीव कुमार, पविंद्र कुमार, प्रेम चंद, संतोष कुमारी, मीना कुमारी, हेम लत्ता, राम मूर्ति, सुभाष कुमार, सुनील कुमार, भीम राज, विनोद कुमार, नरेश कुमार, माया देवी, अरुणा शर्मा, बिमला देवी, विजय कुमार, राजेंद्र कुमार, राज कुमारी, अनिल कुमार व बलजीत सिंह को पदोन्नति दी है। 

पोल साइंस विषय में अश्वनी कुमार, सुभाष ठाकुर, संगीता कश्यप, प्रभुनंद, प्यार सिंह, अनुराधा, सतीश कुमार, उमेश कुमार, लेख राम, प्रभात चंद, देश राज, प्रताप सिंह, नर सिंह दत्त, कुलदीप, संजीव कुमार, जगदीश चंद, संजय कुमार, रीना, नीलम कुमारी, विकेश गुप्ता, सुनील कुमार, चिंत राम, भवानी, सपना, ब्रह्म दत्त, सुरेश कुमार, नरेश कुमार, हरि सिंह, राजेश कुमार, मदन चंद, ममता भारती, नारायण चौहान, संगीता देवी, राम लाल, रीना, सुषमा कुमारी, सतीश कुमार, निर्मला देवी, मीना कुमारी, नरेंद्र सिंह, राम राज, एहसा देवी, देविंद्र सिंह, दीपक कुमार, इंगला रावत, सुधीर कुमार, हेम राज, रमेश चौहान, सुमन शर्मा, वेद प्रकाश, रविंद्र कुमार, ओम प्रकाश, सुभाष चंद, राजेश कुमार, प्रकाश चंद व पाहल सिंह को पदोन्नति दी गई है। संस्कृत विषय में सुनीता कुमारी, सुरेश कुमार, अजय प्रकाश, अजय कुमार व रोशन लाल तथा समाज शास्त्र में अंजीता, सुनील कुमार, इंदिरा, सत्या, सुदेश चौहान, बाबू राम व रमेश चंद को कॉमर्स विषय में टी.जी.टी. से पी.जी.टी. के पद पर पदोन्नति दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!