नाबालिग छात्रा को इंसाफ दिलाने सड़कों पर उतरे लोग, सख्त कार्रवाई की उठी मांग

Edited By Punjab Kesari, Updated: 09 Jul, 2017 12:01 AM

people landed on road to get justice for minor girl   demand for strict action

कोटखाई में 10वीं कक्षा में पढऩे वाली छात्रा की दुष्कर्म के बाद की गई बेरहमी से हत्या को लेकर गुस्साए लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

शिमला: कोटखाई में 10वीं कक्षा में पढऩे वाली छात्रा की दुष्कर्म के बाद की गई बेरहमी से हत्या को लेकर गुस्साए लोग सड़कों पर उतर आए हैं। राजधानी शिमला से लेकर गुम्मा तक लोगों ने न केवल विरोध-प्रदर्शन किया बल्कि इस मामले में एकजुटता दिखाई। शनिवार को एस.एफ.आई. जिला कमेटी ने दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने व इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिलाधीश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। एस.एफ.आई. का कहना है कि यह घटना अमानवीय है और मानवता के ऊपर बहुत बड़ा कलंक है। इस अमानवीय घटना का विरोध-प्रदर्शन शिमला व जिला में देर शाम तक चलता रहा। इसके तहत मदद संस्था, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति और एन.एस.यू.आई. कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान कुछेक संगठनों ने जिलाधीश कार्यालय से नाज-मालरोड-रिज जबकि कुछेक ने संजौली से रिज मैदान तक कैंडल मार्च निकाल रोष जताया। 

PunjabKesari

गुम्मा व्यापार मंडल ने बंद रखा पूरा बाजार 
इस घटना को लेकर गुम्मा व्यापार मंडल ने पूरा बाजार बंद रख शोक प्रकट किया और पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस दौरान व्यापार मंडल गुम्मा, युवा मंडल, महिला मंडल सहित स्थानीय लोगों ने रोष स्वरूप रैली निकाली और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की। व्यापार मंडल गुम्मा द्वारा आयोजित प्रदर्शन में व्यापारियों सहित आसपास की विभिन्न पंचायतों के करीब 500 लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि यदि 10 दिनों में आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं तो मामला सी.बी.आई. को सौंपा जाना चाहिए।

PunjabKesari

पूर्व उद्यान मंत्री ने छात्रा के परिजनों को दी सांत्वना
स्कूली छात्रा के साथ हुई हैवानियत भरी घटना को लेकर शनिवार को पूर्व उद्यान मंत्री नरेंद्र बरागटा ने कोटखाई में मृतका के घर जाकर सांत्वना व्यक्त की है। इस दौरान उन्होंने एस.पी. शिमला से भी भेंटकर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, मंडल कांग्रेस ठियोग अध्यक्ष ब्रम्हासनंद, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश वर्मा, जिला सचिव विवेक थापर आदि ने छात्रा के परिजनों के प्रति गहरी सांत्वना प्रकट की है। 

PunjabKesari

एस.आई.टी. का गठन कर हो मामले की जांच
उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप राठौर ने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) का गठन किया जाना चाहिए ताकि दोषियों को जल्द से जल्द बेनकाब किया जा सके। भारत की जनवादी नौजवान सभा के राज्याध्यक्ष कपिल भारद्वाज ने इस हैवानियत भरी घटना को लेकर गहरा रोष प्रकट किया है। 

सोशल मीडिया पर छात्रा का फोटो डालना निंदनीय
हिमऊर्जा की निदेशक आशा कंवर ने ठियोग में एक प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि नाबालिग स्कूली छात्रा के साथ यह कृत्य निंदनीय है लेकिन सोशल मीडिया पर छात्रा का फोटो डालना उससे भी अधिक निंदनीय कार्य है। 

दोषियों को पकड़वाने में पुलिस की मदद करे जनता 
जिला परिषद सदस्य जुब्बल-कोटखाई नीलम सरैक ने इस मामले में दोषियों को सजा दिलाने व पकड़वाने के लिए स्थानीय लोगों से पुलिस की मदद करने और दोषियों को पकड़वाने की हरसंभव प्रयास करने की अपील की है।

मृतक छात्रा के पिता ने कही यह बात
मृतक छात्रा के माता-पिता बेहद सदमे में हैं। रोते हुए लड़की के पिता ने कहा कि उन्होंने बड़े ही लाड़-प्यार से बच्ची को पाल पोस कर बड़ा किया था। उन्हें क्या मालूम था कि यह दिन भी देखना पड़ेगा। उन्होंने मांग की है कि पुलिस जल्द दरिंदों को पकड़े। उसके बाद कानून अपना काम करेगा। हत्या के बाद गांव में मातम का माहौल है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!